scriptकांग्रेस का केन्द्रीय मंत्री पर पलटवार , कहा-सांसद अपना काम कर रहे हैं | Congress Hits Back At Union Minister Mahesh Sharma Over Remark | Patrika News

कांग्रेस का केन्द्रीय मंत्री पर पलटवार , कहा-सांसद अपना काम कर रहे हैं

Published: Aug 02, 2015 09:00:00 pm

पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश ने इस बारे में पूछे जाने पर रविवार को कहा कि यह सही नहीं है कि सांसद काम नहीं कर रहे हैं

Mahesh Sharma

Mahesh Sharma

नई दिल्ली। “पहले इस्तीफा फिर चर्चा” की जीद पर अड़ी कांग्रेस ने संसद में कायम गतिरोध के बीच केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा के “काम नहीं तो वेतन नहीं” के प्रस्ताव को रविवार को खारिज कर दिया। शर्मा ने वाराणसी में संवाददाताओं से कहा था कि नौकरशाहों की तरह सांसदों के लिए भी “काम नहीं तो वेतन नहीं” की नीति अपनाए जाने का एक सुझाव आया है। कांग्रेस के प्रवक्ता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश ने इस बारे में पूछे जाने पर रविवार को कहा कि यह सही नहीं है कि सांसद काम नहीं कर रहे हैं। 
उन्होंने कहा, “हम सब काम कर रहे हैं। हम स्थाई समितियों और भूमि अधिग्रहण विधेयक पर बनी संयुक्त संसदीय समिति की बैठकों में शामिल हो रहे हैं। मैं खुद सोमवार को होने वाली भूमि अधिग्रहण विधेयक पर बनी संयुक्त संसदीय समिति की बैठक में भाग लूंगा। इसलिए यह कहना गलत है कि हम काम नहीं कर रहे हैं।” रमेश ने याद दिलाया कि राज्यसभा मे सदन के नेता अरूण जेटली ने विपक्ष के नेता के रूप में कहा था कि सदन में बाधा डालना विपक्ष का अधिकार एवं संसदीय काम काज का अंग है। 
ललितमोदी और व्यापम प्रकरण पर इस्तीफों की मांग को लेकर विपक्ष की एकता में दरार पड़ने के सरकार के दावों को गलत बताते हुए उन्होंने कहा कि जनता दनल (यूनाइटेड) और वामदल सहित सभी विपक्षी दल कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “हम पहले दिन से ही कह रहे हैं कि पहले इस्तीफा हो फिर चर्चा हो।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो