scriptकांग्रेस नेता के बैंक खातों की जांच के लिए भारत ने स्विट्जरलैंड से मांगी मदद | Congress leader Preneet Kaur's bank accounts to investigate, India seeks help from Switzerland | Patrika News
विविध भारत

कांग्रेस नेता के बैंक खातों की जांच के लिए भारत ने स्विट्जरलैंड से मांगी मदद

परनीत यूपीए-2 में विदेश राज्य मंत्री रह चुकी हैं। वे पंजाब
के पूर्व सीएम और लोकसभा में कांग्रेस उप नेता कैप्टन अमरिंदर
सिंह की वाइफ हैं

Congress leader Preneet Kaur

Congress leader Preneet Kaur

नई दिल्ली। कालेधन को लेकर केंद्र सरकार कांग्रेस सरकार में विदेश राज्य मंत्री रहीं परनीत कौर पर शिकंजा कस रही है। जानकारी के मुताबिक, स्विट्जरलैंड से खुलासा हुआ है कि भारत सरकार ने परनीत कौर और उनके बेटे रणिंदर सिंह के स्विस बैंक खातों की जांच में उससे मदद मांगी है। परनीत कौर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं। स्विट्जरलैंड के कर विभाग ने सरकार के संघीय गजट में प्रकाशित दो पृथक अधिसूचनाओं में यह खुलासे किया है।

मालूम हो, कालेधन के मामले में पहले भी परनीत कौर का नाम उछल चुका है। इससे पहले एचएसबीएस की सूची लीक हुई थी, जिसमें परनीत कौर का नाम पाया गया था। इसपर उन्होंने किसी भी विदेशी बैंक में उनके नाम पर कोई भी खाता होने की बात से इनकार कर दिया था।

परनीत कौर यूपीए-2 की सरकार में विदेश राज्य मंत्री रह चुकी हैं। वे पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और लोकसभा में कांग्रेस के उप नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह की वाइफ हैं। हाल ही में विदेशों में काला धन जमा करने वालों की एक लिस्ट जारी की गई थी। इसमें उनका और उनके बेटे का भी नाम सामने आया था। परनीत कौर ने आरोपों को सिरे से खारिज किया था।

एक अंग्रेजी अखबार ने सूत्रों के हवाले से बताया गया था कि स्विट्जरलैंड स्थित एचएसबीसी की मुख्य शाखा में भले ही फिलहाल परनीत कौर का कोई अकाउंट न हो, लेकिन एचएसबीसी की लिस्ट से पता चलता है कि उनका एक अकाउंट 10 साल पहले था। सूत्र ने अखबार को बताया था कि अकाउंट में नहीं के बराबर पैसा है।

Home / Miscellenous India / कांग्रेस नेता के बैंक खातों की जांच के लिए भारत ने स्विट्जरलैंड से मांगी मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो