scriptस्मृति ईरानी के खिलाफ प्रदर्शन, कांग्रेस कार्यकर्ता हिरासत में | Congress protesters detained at Smriti Irani house | Patrika News

स्मृति ईरानी के खिलाफ प्रदर्शन, कांग्रेस कार्यकर्ता हिरासत में

Published: Jun 29, 2015 08:45:00 pm

स्मृति की शैक्षणिक योग्यता को लेकर उठे सवालों के बीच कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ताओं ने उनके आवास के बाहर प्रदर्शन किया

Smriti Irani

Smriti Irani

नई दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी की शैक्षणिक योग्यता को लेकर उठे सवालों के बीच सोमवार को विपक्षी दल कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ताओं ने उनके आवास के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया। निर्वाचन आयोग को दिए शपथ-पत्र में शैक्षणिक योग्यता को लेकर कथित रूप से गलत जानकारी देने के मामले में प्रदर्शनकारी स्मृति के इस्तीफे की मांग कर रहे थे।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपनी मांग के समर्थन में नारेबाजी की। उनके हाथों में तख्तियां थीं। नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के सदस्यों ने भी इस विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लिया। एनएसयूआई के प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडे ने बताया, स्मृति को केंद्र में मानव संसाधन विकास मंत्री रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जतिन नरवाल ने बताया, हमने करीब 30 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया और उन्हें संसद मार्ग पुलिस थाने ले गए। वे कुछ समय बाद रिहा कर दिए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो