scriptगाय देगी पॉलिटेक्निक की प्रवेश परीक्षा, जारी किया गया एडमिट कार्ड  | Cow will take Polytechnic Entrance Exam, Admit Card Released by J&K Gov. | Patrika News
विविध भारत

गाय देगी पॉलिटेक्निक की प्रवेश परीक्षा, जारी किया गया एडमिट कार्ड 

गाय को पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड दिया गया है, गाय का नाम काचिर गाव है जो गुरा दंड नाम के सांड़ की बेटी है।

May 02, 2015 / 11:21 pm

विकास गुप्ता

Cow Admit Card

Cow Admit Card

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों ने एक प्रोफेशल कोर्स की प्रवेश परीक्षा में बैठने के लिए एक गाय के नाम पर एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। गाय को पॉलिटेक्निक में डिप्लोमा कोर्स की प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड दिया गया है। बोर्ड ऑफ प्रोफेशनल एंट्रेंस इग्जैमिनेशन (बीओपीईई) द्वारा जारी किए गए इस एडमिट कार्ड में गाय का नाम काचिर गाव बताया गया है जो गुरा दंड नाम के सांड़ की बेटी है।

इस हस्यास्पद मामले का खुलासा तब हुआ जब राज्य में विपक्षी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रवक्ता जुनैद आजिम मट्टू ने इस एडमिट कार्ड की एक कॉपी टि्वटर पर अपलोड की। यह एडमिट कार्ड कचिर गाव (भूरी गाय) के नाम से जारी किया गया है, गाय को गुरा दंड नाम के सांड की बेटी बताया गया। इस गाय को बेमिना के गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज में सीट अलॉट की गई। परीक्षा 10 मई को होनी है। फोटो के साथ अपने अकाउंट पर मट्टू ने लिखा है कि मेरे पास कुमारी काचिर गाव को मिले प्रविजनल कंफर्मेशन पेज के साथ-साथ बीओपीईई को उनके द्वारा किए गए भुगतान की डिटेल्स भी हैं। मट्टू का दावा है कि राज्य सरकार की आज्ञा के बाद ही एडमिट कार्ड की कॉपी बीओपीईई के साइट से ली गई है। उन्होंने कहा कि हालांकि मामला सामने आने के बाद बीओपीईई से एडमिट कार्ड से जुड़े रिकॉर्ड को हटाने को कह दिया गया।

विपक्षियों ने उड़ाया शिक्षा मंत्री का मजाक

राज्य के शिक्षा मंत्री नईम अख्तर पर व्यंग्य करते हुए मट्टू ने लिखा की , नईम अख्तर कुछ स्पष्ट करना चाहते हैं। उनके कार्यकाल में शिक्षा क्षेत्र में एक नया मानदंड स्थापित हुआ है। गायों को रोल नंबर की स्लिप्स मिल रही हैं। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी मट्टू के पोस्ट पर व्यंग्यातमक टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि बहुत बढिया। काश वह परीक्षा देने भी आई होती।

बीओपीईई के परीक्षा संचालक फारूक अहमद मीर ने कहा कि प्राधिकारी इस तरह की हरकत करने वाले के लिए ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि सभी एप्लीकेशंस का सारा काम ऑनलाइन होता है। तस्वीर की पहचान करने वाला सॉफ्टवेयर इंसान और जानवर की तस्वीर में फर्क नहीं करता। किसी ने यह मजाक किया है। ऎडमिट कार्ड पर उनके हस्ताक्षर होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैंने यह हस्ताक्षर खुद नहीं किया। यह सिस्टम जनरेटिड हस्ताक्षर है जोकि गलती से वहां आ गया। उन्होंने कहा कि यह हरकत करने वाले के खिलाफ बीओपीईई शिकायत करेगी। उन्होंने कहा कि जिसने भी यह मजाक किया है, हम उसके आईपी एड्रेस का पता लगा जाएगा।

Home / Miscellenous India / गाय देगी पॉलिटेक्निक की प्रवेश परीक्षा, जारी किया गया एडमिट कार्ड 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो