script

दिल्ली के पॉश इलाके में छापेमारी, पकड़ी 10 करोड़ की नकदी

Published: Dec 11, 2016 08:24:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

नए और पुराने नोटों को अलमारी में ठूंसकर रखा हुआ था

raid in delhi

raid in delhi

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को दक्षिण-पूर्व दिल्ली के पॉश इलाके ग्रेटर कैलाश-1 एक लॉ फर्म के कार्यालय पर छापा माकर लगभग 10 करोड़ रुपए की नकदी जब्त की। जब्त की गई इस नकदी में ढाई करोड़ रुपए के नोट हैं। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की छापेमारी के दौरान जो तस्वीरें सामने आई हैं, उन्हें देखकर कर कोई चौंक सकता है। क्योंकि नए और पुराने नोटों को अलमारी में ठूंसकर भरा हुआ था। गौरतलब है कि इससे पहले कर्नाटक और तमिलनाडु समेत कई देश के अन्य राज्यों में भी इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में नकदी जब्त की गई। आपको बता दें कि आईटी विभाग के छापों के दौरान अब तक देश में कई शहरों से करोड़ों रुपए जब्त किए जा चुके हैं।


नकदी में नए और पुराने नोट
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ये छापा ग्रेटर कैलाश के पॉश इलाके में स्थित टी ऐंड टी लॉ फर्म पर मारा था। इस दौरान जब्त की गई नकदी में करीब 2 ​करोड़ रुपए के नाए नोट और बाकी की नकदी 500 और 1000 के नोटों के रूप मिली। इस फर्म के कर्ताधर्ता रोहित टंडन है जिनको पुलिस तलाश रही है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में भी छापे मारे जाएंगे।

कालाबाजारी करने वाले निशाने पर
क्राइम ब्रांच के जॉइंट कमिश्नर रविंद्र यादव के मुताबिक दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जीके-1 में स्थित टी ऐंड टी लॉ फर्म पर छापा मारा। यहां लगभग 10 करोड़ रुपए की नकदी बरामद हुई हैं। पुलिस का कहना है कि नोटबंदी के बाद कालाबाजारी करने वालों के पास से भारी मात्रा में कैश बरामद हो रहा है।


यहां भी बरामद हुई नकदी
दिल्ली से पहले शनिवार को ही तमिलनाडु के वेल्लोर में आईटी ने तलाशी अभियान चलाया था जिसके दौरान 24 करोड़ रुपए के नए नोट जब्त किए गए। इसके अलावा कर्नाटक के चित्रदुर्ग और हुबली में एक हवाला कारोबारी के यहां से छापेमारी कर 5.7 करोड़ रुपए की नकदी 2,000 रुपए के नए नोटों के रूप में मिली। इनके अलावा 32 किलो गहने, 90 लाख कैश 500 और 1000 रुपए के बैन हुए नोटों के रूप में मिली। छापेमारी के दौरान पाया गया कि यह कैश बाथरूम में बने गुप्त तहखाने में रखी तिजोरी में रखा हुआ था।

ट्रेंडिंग वीडियो