scriptशांत हुआ गांधी का गुजरात, पूरे राज्य से हटा कर्फ्यू | Curfew lifted from Gujarat | Patrika News
विविध भारत

शांत हुआ गांधी का गुजरात, पूरे राज्य से हटा कर्फ्यू

हिंसा के बाद स्थिति में तेजी से सुधार के मद्देनजर अहमदाबाद के बाकी बचे छह क्षेत्रों से भी कर्फ्यू हटा, पूरा
राज्य प्रतिबंधकारी आदेश से मुक्त हुा

Aug 29, 2015 / 12:05 pm

Rakesh Mishra

Crpf bhopal

Crpf bhopal

अहमदाबाद/गांधीनगर। गुजरात में हुई जातीय हिंसा के बाद स्थिति में तेजी से सुधार के मद्देनजर आज अहमदाबाद के बाकी बचे छह क्षेत्रों से भी कर्फ्यू हटा लिया गया, जिसके साथ ही पूरा राज्य इस तरह के प्रतिबंधकारी आदेश से मुक्त हो गया है। गांधीनगर स्थित राज्य पुलिस नियंत्रण कक्ष ने बताया कि अहमदाबाद के रामोल, निकोल, ओढव, बापूनगर, कृष्णानगर और नरोडा इलाकें से आज सुबह पांच बजे से कफ्यू हटा लिया गया।



अब राज्य के किसी भी हिस्से में कर्फ्यू नहीं है। गत 25 अगस्त को गुजरात में राजनीतिक रूप से दबंग पटेल समुदाय को आरक्षण देने की मांग को लेकर अहमदाबाद में निकली विशाल पाटीदार अनामत आंदोलन समिति की रैली के बाद इसके नेताओं की संक्षिप्त गिरफ्तारी के चलते फैली हिंसा के बाद मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के गृह जिले पाटन और उनके विधानसभा क्षेत्र घाटलोडिया और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के निर्वाचन क्षेत्र नाराणपुरा समेत अहमदाबाद शहर के कुल नौ इलाकों और सूरत, महेसाणा, पालनपुर समेत कई स्थानों पर कर्फ्यू लगा दिया गया था।



इस बीच अब राज्य भर में जनजीवन अब लगभग सामान्य हो गया है। दो दिनों तक चली हिंसा में कम से कम 10 लोगों की मौत हुई थी। वहीं 200 से अधिक वाहन, 15 पुलिस चौकियां, कई सरकारी कार्यालय और बस डिपो जला दिये गये थे।

hardik-patel-55dea6362151c_l.jpg”>

Home / Miscellenous India / शांत हुआ गांधी का गुजरात, पूरे राज्य से हटा कर्फ्यू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो