scriptदादरी कांड: 10 में से आठ आरोपी भाजपा नेता के रिश्तेदार | Dadri Scandal: Eight out of 10 Accused Relatives of BJP Party leader | Patrika News

दादरी कांड: 10 में से आठ आरोपी भाजपा नेता के रिश्तेदार

Published: Nov 10, 2015 11:21:00 am

सभी 10 आरोपी बिसाहड़ा के ही रहने वाले हैं और इनकी उम्र 18 से 24 साल के बीच है, इनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है।

Dadri incident

Dadri incident

लखनऊ। दादरी के बिसाहड़ा गांव में गौमांस खाने की अफवाह में मारे गए मुहम्मद अखलाक मामले में जिन 10 युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है और गिरफ्तार किया गया है, इनमें से आठ भाजपा नेता संजय राणा के रिश्तेदार हैं। सभी 10 आरोपी बिसाहड़ा के ही रहने वाले हैं और इनकी उम्र 18 से 24 साल के बीच है। इनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है।



दादरी हत्याकांडः CM अखिलेश से मिला अखलाक का परिवार

मामले में हिरासत में लिया गया आरोपी होमगार्ड विनय भी संजय राणा का रिश्तेदार हैं। राणा ने भी स्वीकार किया कि विशाल, सौरभ, गौरव, संदीप, शिवम, सचिन और विवेक उसके परिवार से हैं। रूपेन्द्र, हरिओम और श्रीओम उसके पड़ोसी हैं। बिसाहड़ा गांव के प्रधान संजीव राणा ने बताया कि सभी 10 ठाकुर परिवार से हैं और पास-पास ही रहते हैं।



वहीं संजय राणा का कहना है कि उसके रिश्तेदारों पर एफआईआर दर्ज की गई क्योंकि उनकी पुलिस से बहस हो गई थी। शिवम के पिता मुकेश का कहना है कि उसे नहीं पता कि उसके बेटे और भतीजों को गिरफ्तार क्यों किया गया है। गिरफ्तार होमगार्ड विनय के पिता ओम महेश ने दावा किया कि उनका बेटा हत्या में शामिल नहीं था। 29 सितम्बर को जब मामला हुआ तो हमने मौके पर पहुंच कर अखलाक को कार में ले जाने में पुलिस की मदद की थी।

दादरी कांड: हिंदुओं ने बचाई पड़ोसी 70 मुस्लिमों की जान

ओम महेश का कहना है कि पुलिस अधिकारियों को पता नहीं था कि विनय होमगार्ड में है। मैंने जब पुलिस को बताया कि वह पीसीआर ड्यूटी पर था। पुलिस यह जानकर हैरान रह गई थी कि विनय होमगार्ड में काम करता है। गिरफ्तारी की डर से कई नौजवान गांव छोड़कर जा रहे हैं। साथ ही संजय राणा भाजपा नेता नहीं है वह भाजपा समर्थक है।

अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी –यहाँ क्लिक करें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो