script

मरी हुई गाय उठाने से इनकार करने पर गर्भवती सहित दलित परिवार की पिटाई

Published: Sep 25, 2016 09:40:00 am

एक दलित गर्भवती महिला और उसके पूरे परिवार को मरी हुई गायों को उठाने से इनकार करने पर बेरहमी से पीटा गया। 

cow

cow

पालनपुर। गुजरात के बनासकांठा जिले के कजरा गांव में कजरा गांव में दलितों के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया। यहां एक दलित गर्भवती महिला और उसके पूरे परिवार को मरी हुई गायों को उठाने से इनकार करने पर बेरहमी से पीटा गया। पुलिस ने बताया कि इस मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दरबार समाज के लोगों ने दलितों को बेरहमी से पीटा

नीलेश रानवासिया ने इस मामले में पुलिस को एफआईआर दर्ज कराई। इस एफआईआर में बताया गया कि दरबार समाज के 10 लोगों ने मरी हुई गाय उठाने से इनकार करने पर एक पूरे परिवार पर हमला किया। इस परिवार में गर्भवती संगीता भी शामिल थी। इस हमले में संगीता सहित छह लोगों और दो अन्य महिलाओं को गंभीर चोटें आई है। इस मारपीट के बाद संगीता को पालनपुर के सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है।
दलितों से मारपीट के बाद गांव का माहौल गर्माया

संगीता के पति नीलेश को मामूली चोट आई। इन्हे प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। इस घटना की सूचना मिलने के बाद तुरंत पुलिस गांव पहुंची। कुछ ही घंटों में छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में गांव के बटवरसिंह चौहन, मकनुसिंह चौहान, योगीसिंह चौहान, बवरसिंह चौहान, दलवीर सिंह चौहान और नरेन्द्र सिंह चौहान को गिरफ्तार किया गया है। इस घटना के बाद गांव का माहौल बिगड़ गया है।
उना घटना के बाद दलित नहीं उठा रहे मरी हुई गाय

पुलिस ने यहां अपनी चौकसी बढ़ा दी है। पुलिस अधिकारी बडगुर्जर ने बताया कि हमने गांव में दलित परिवारों की सुरक्षा बढ़ा दी है। साथ ही पुलिस दूसरी जाति के लोगों में भी शांति बनाने की कोशिश कर रही है। गुजरात के उना में पिछले दिनों कुछ दलित युवाओं की पिटाई के बाद यहां हालात खराब होते जा रहे हैं। उना में दलितों की पिटाई के बाद इन लोगों ने मरी हुई गायों को ना उठाने की शपथ ली है।

ट्रेंडिंग वीडियो