scriptजिस पब में बेटी को भूल गए थे कैमरून, वहीं जिनपिंग ने साथ पी शराब | David Cameron and Xi Jinping go to the Pub for Fish, Chips and beer | Patrika News

जिस पब में बेटी को भूल गए थे कैमरून, वहीं जिनपिंग ने साथ पी शराब

Published: Oct 23, 2015 11:10:00 am

पब के मकान मालिक स्टीव हाॅलिंग्स ने बताया कि कैमरून और शी जिनपिंग में एक घंटे के आसपास हुर्इ बातें बेहद दोस्ताना तरीके से हुर्इं, उनहोंने पारंपरिक इंग्लिश मछली और चिप्स के साथ बियर पी।

David Cameron and Xi Jinping

David Cameron and Xi Jinping

लंदन। ब्रिटेन की यात्रा के दौरान गुरुवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरून के साथ एक पारंपरिक ब्रिटिश पब में देखे गए। उन्होंने पब में बियर के साथ-साथ पारंपरिक मछली और चिप्स का आनंद लिया। इन दोनों ने सूट तो पहना था, लेकिन वे बिना टार्इ के देखे गए। ब्रिटिश प्रधानमंत्री के निवास के करीब उत्तर पश्चिम लंदन के पास के एक बार में दुनिया के इन दो बड़े नेताआें के इस तरह देखना लोगों के लिए काफी आश्चर्यजनक था।

चीन के राष्ट्रपति शी ने एक प्राचीन कथा को याद करते हुए कहा कि मुझे लगता है बियर के एक पिंट, कुछ मछली और चिप्स के लिए ही खेती का हल आकाश से निचे गिरा था। इसके बाद कैमरून ने भी एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा कि शिकार की बंदूकों को उनके पीछे ईंट की दीवार पर लटका देखा जा सकता है, जिसके बारे में मैं शी जिनपिंग से बात कर रहा हूं।

पब के मकान मालिक स्टीव हाॅलिंग्स ने बताया कि कैमरून और शी जिनपिंग में एक घंटे के आसपास हुर्इ बातें बेहद दोस्ताना तरीके से हुर्इं। स्टीव ने कहा कि प्रधानमंत्री डेविड कैमरून आैर शी जिनपिंग ने पारंपरिक इंग्लिश मछली और चिप्स के साथ बियर पिया। वे दोनों मेरे पब में आए जिससे मुझे अत्यधिक खुशी हो रही है। पब के लोगों ने आगंतुकों से कहा कि दुनिया के ये दो बड़े नेता यहां आराम के लिए आए हैं आैर हमें इनकी मेजबानी का अवसर मिला है।

इसके पहले कैमरून 2012 में इसी पब में अपनी पत्नी सामंथा आैर अपनी आठ वर्षीय बेटी के साथ आए थे। उस समय कैमरून पत्नी के साथ घर चले गए आैर अपनी बेटी को पब में ही भूल से छोडकर चले गए थे। फिर जब उन्हें इस बात का अहसास हुआ तो वे 15 मिनट बाद उसे लेने के लिए वापस आए थे। एक अखबार के मुताबिक कैमरून उस दिन भी शराब के नशे में थे। गुरुवार को कैमरून पब में आए लोगों से कह रहे थे कि इस बार मैं अपनी फैमिली को नहीं यहां छोड़कर नहीं जाउंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो