scriptबिहार चुनाव के लिए दाऊद ने भेजे नकली नोट | Dawood ibrahim sent fake notes for bihar election | Patrika News
विविध भारत

बिहार चुनाव के लिए दाऊद ने भेजे नकली नोट

विधानसभा चुनावों में नकली नोटों के इस्तेमाल होने की खुफिया सूचना ने गृह मंत्रालय और केंद्र सरकार के होश उड़ा दिए हैं

Jul 07, 2015 / 11:41 pm

भूप सिंह

dawood ibrahim daughter mahrukh ibrahim in photos

dawood ibrahim daughter mahrukh ibrahim in photos

नई दिल्ली। कुछ ही माह बाद बिहार में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में बड़े पैमानें पर नकली नोटों के इस्तेमाल होने की खुफिया सूचना ने गृह मंत्रालय और केंद्र सरकार के होश उड़ा दिए हैं। सूत्र बताते हैं कि डीआरआई को इस बारे में गोपनीय सूचनाए मिली हैं।

खुफिया एंजेसियों ने गृह मंत्रालय को भेजी रिपोर्ट में कहा है कि बिहार के सीमावर्ती जिलों के कई गिरोह नकली नोटों को बिहार में इस्तेमाल करने को लेकर सक्रिय हैं। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत का मोस्ट वाटेंड अपराधी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान, बंग्लादेश और नेपाल के अपने नेटवर्क के जरिए बड़ी मात्रा में नकली नोट बिहार विधानसभा चुनाव में खपाने की तैयारी में है।

उल्लेखनीय है कि कुछ वर्ष पहले तक नेपाल भारत में नकली नोटों को भेजने कर सबसे बड़ा केंद्र हुआ करता था लेकिन वर्तमान में बांग्लादेश सबसे बड़ा मार्केट बन कर उभरा है।

वोट के लिए नकली नोट
गृह मंत्रालय को मिल रही खबर के मुताबिक इन नकली नोटों का इस्तेमाल वोट के बदले नोट के लिए किया जा सकता है। इस बार का बिहार चुनाव बेहद खर्चीले होने की संभावना के चलते नकली नोटों के इस्तेमाल अधिक होने की आशंका विभिन्न एजेंसियों ने गृह मंत्रालय के समक्ष व्यक्त की है। डीआरआई इस साल की शुरूआत से अब तक 25 लाख रूपए के नकली नोट जब्त कर चुका है।

Home / Miscellenous India / बिहार चुनाव के लिए दाऊद ने भेजे नकली नोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो