scriptअलका लांबा पर अश्लील टिप्पणी, BJP विधायक निलंबित, विस ठप | Delhi BJP MLA suspended till Thursday for sexist comments on AAP legislator Alka Lamba | Patrika News
विविध भारत

अलका लांबा पर अश्लील टिप्पणी, BJP विधायक निलंबित, विस ठप

अलका लांबा
ने शर्मा से कहा कि तुम क्या बोल रहे हो..तुम तो नशे का व्यापार करते हो।
इसपर शर्मा ने कहा कि तुम तो रातभर घूमती हो

Om Prakash Sharma and Alka Lamba

Om Prakash Sharma and Alka Lamba

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में आज बीजेपी विधायक ओम प्रकाश शर्मा और आम आदमी पार्टी विधायक अलका लांबा आमने-सामने आ गए। विधानसभा में दोनों के बीच अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया। कहा जा रहा है कि सदन में शर्मा ने अलका लांबा को धक्का भी मारा।

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने जिस भाषा में विधानसभा के हालात बयान किए वह सभी के लिए चौंकाने वाले हैं। गोयल ने कहा कि ओपी शर्मा ने जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया उससे मेरा सदन शर्मिंदा है। पूरा मामला देखकर मेरा शरीर कांप रहा है।

दरअसल, दिल्ली विधानसभा में नाइट शेल्टर के मुद्दे पर चर्चा के दौरान अलका लांबा ने शर्मा से कहा कि तुम क्या बोल रहे हो..तुम तो नशे का व्यापार करते हो। इसपर ओपी शर्मा ने जवाब में कहा कि तुम तो रातभर घूमती हो।

गोयल ने बताया कि विश्वास नगर से बीजेपी विधायक शर्मा ने अलका को रात भर घूमने वाली महिला कहा। ऐसा अपमानजनक शब्द आज तक किसी ने इस्तेमाल नहीं किया। ये सभी महिलाओं का अपमान है। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने ओपी शर्मा को मंगलवार और गुरुवार, दो दिन के सत्र के लिए निलंबित कर दिया है।

वहीं, सदन में बीजेपी विधायक ओपी शर्मा ने बताया कि जो कुछ हुआ अगर वो एक तरफ से होता तो बात सही होती। इसके बाद ओपी शर्मा की बात काट दी गई और उन्हें बोलने नहीं दिया गया, मनीष सिसोदिया ने माफ़ी मांग कर सदन को आगे चलने की बात कही जिसके बाद बहस और बढ़ गई।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सदन में कहा कि ओपी शर्मा ने शब्दों कि मर्यादा का उल्लंघन किया है। हमें यहां पर अपने निजी गुस्से के ऊपर लड़ने का समय नहीं है। अब आगे से इस तरह की कोई हरकत न हो इसपर निर्णय लेंगे।

इससे पहले, अगस्त 2015 में ओपी शर्मा ने अलका लांबा को ‘नशे का आदी’ बताते हुए विवाद खड़ा कर दिया था। अलका पर दिल्ली के चांदनी चौक में ‘नशा विरोधी अभियान’ के दौरान हमला हुआ था और इसी पर टिप्पणी करते हुए शर्मा ने अभियान का नेतृत्व करने के पीछे उनकी मंशा पर सवाल खड़े किए थे।

चांदनी चौक में दुकानों में तोड़फोड़ के लिए चांदनी चौक की विधायक लांबा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ‘गुंडों’ की संलिप्तता के आरोप लगाते हुए शर्मा ने धमकी दी थी कि भविष्य में इस तरह के मामलों में बीजेपी के ‘लाठियों से लैस’ कार्यकर्ता जवाबी कार्रवाई करेंगे।

Home / Miscellenous India / अलका लांबा पर अश्लील टिप्पणी, BJP विधायक निलंबित, विस ठप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो