scriptदिल्ली- डीजल टैक्सी चालकों ने फिर किया चक्का जाम, पुलिस ने की कार्रवाई | Delhi- Diesel taxi drivers rode blockade again | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली- डीजल टैक्सी चालकों ने फिर किया चक्का जाम, पुलिस ने की कार्रवाई

सर्वोच्च न्यायायल द्वारा डीजल एवं पेट्रोल चालित टैक्सियों पर प्रतिबंध लगाने के फैसले का विरोध कर रहे दर्जनभर चालकों ने महिपालपुर पुल पर अपनी टैक्सियां कतार में खड़ी कर दीं।

May 03, 2016 / 08:12 pm

विकास गुप्ता

18 taxis seized

18 taxis seized

नई दिल्ली। डीजल टैक्सी चालकों ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के तीन प्रमुख सड़क मार्गों को अवरुद्ध किया, जिससे यातायात बाधित रहा। पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया और अन्य को तितर-बितर कर दिया। सर्वोच्च न्यायायल द्वारा डीजल एवं पेट्रोल चालित टैक्सियों पर प्रतिबंध लगाने के फैसले का विरोध कर रहे दर्जनभर चालकों ने महिपालपुर पुल पर अपनी टैक्सियां कतार में खड़ी कर दीं।

महिपालपुर पुल इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे की ओर जाता है। यह दिल्ली को उत्तर प्रदेश के नोएडा से और दक्षिण दिल्ली को हरियाणा के गुडग़ांव से जोडऩे वाला दूसरा मुख्य सड़क मार्ग है। कुछ ही मिनटों में सोमवार की तरह ही बड़ी संख्या में वाहन सड़क पर दोनों ओर जाम में फंस गए।

पुलिस तीनों सड़क मार्गों पर पहुंची और उनके साथ बातचीत की। बातचीत सुबह लगभग नौ बजे शुरू हुई। संयुक्त पुलिस आयुक्त शरद अग्रवाल ने बताया कि हमने उन्हें समझाने की कोशिश की कि उनके प्रदर्शन से लोगों को दिक्कतें हो रही हैं और यह ठीक नहीं है। हमने उन्हें बताया कि यदि उन्हें न्यायालय के फैसले से कोई दिक्कत है तो उन्हें सरकार से बात करनी चाहिए। अग्रवाल ने कहा कि कुछ चालकों ने बात समझी और वे अपनी टैक्सी लेकर चले गए। जिन लोगों ने बात मानने से इनकार कर दिया। उन्हें पुलिस थाने ले जाया गया और उनकी टैक्सियां जब्त कर ली गईं।

अग्रवाल के मुताबिक कि इस पूरी प्रक्रिया में 45 मिनट से एक घंटा लगा। इसके बाद हर जगह जाम था। लेकिन अब दिल्ली में कहीं भी यातायात बाधित नहीं हुआ है। अन्य पुलिस अधिकारी ईश्वर सिंह ने बताया कि दक्षिणी दिल्ली के राजोकरी फ्लाईओवर पर यातायात बाधित करने के लिए तीन टैक्सियों को अवैध रूप से पार्क किया गया था, लेकिन उन्हें जल्दी ही हटा दिया गया। अग्रवाल ने बताया कि हम चालकों से इस तरह के प्रदर्शन करने से मना किया है, क्योंकि इससे जनता बुरी तरह से प्रभावित हुई है।

Home / Miscellenous India / दिल्ली- डीजल टैक्सी चालकों ने फिर किया चक्का जाम, पुलिस ने की कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो