scriptदिल्ली सरकार ने कोर्ट में कहा, कन्हैया ने नहीं किया जमानत की शर्तों का उल्लंघन | Delhi Govt Says In Court Kanhaiya Did Not Violated Bail Conditions | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली सरकार ने कोर्ट में कहा, कन्हैया ने नहीं किया जमानत की शर्तों का उल्लंघन

अदालत ने एक याचिकाकर्ता से कहा कि आप इतनी जल्दबाजी में क्यों हैं, अगर जमानत की शर्तों का उल्लंघन हुआ है तो ये पुलिस देखेगी

Mar 24, 2016 / 02:15 pm

Abhishek Tiwari

Kanhaiya

Kanhaiya

नई दिल्ली। जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की अंतरिम जमानत रद्द करने की मांग करने वाली अर्जी पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने स्पष्ट तौर पर कहा कि छात्र नेता ने जमानत की किसी शर्त का उल्लंघन नहीं किया है। अदालत ने एक याचिकाकर्ता से कहा कि आप इतनी जल्दबाजी में क्यों हैं, अगर जमानत की शर्तों का उल्लंघन हुआ है तो ये पुलिस देखेगी।

पुलिस ने कहा कि तथ्यों को सत्यापित किए बगैर वह कन्हैया की जमानत रद्द करने की मांग करने वाली अर्जियों पर टिप्पणी नहीं कर सकती। पुलिस ने कहा कि वह इस बात की जांच कर रही है कि क्या जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया। दिल्ली पुलिस ने यह बात तब कही जब दिल्ली सरकार ने साफ तौर पर कहा कि याचिकाकर्ताओं ने ऐसा कोई आधार नहीं दिखाया है जिससे कन्हैया की अंतरिम जमानत रद्द की जा सके।

इस मामले में बहस 28 अप्रैल को भी जारी रहेगी। कन्हैया की अंतरिम जमानत रद्द करने की मांग करने वाली अलग-अलग याचिकाओं में आरोप लगाया गया है कि तिहाड़ जेल से रिहाई के बाद छात्र नेता ने देश विरोधी भाषण दिया और जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया। वहीं याचिकाकर्ताओं ने कन्हैया के खिलाफ झूठी गवाही का मुकदमा चलाने की भी मांग की है।

बहरहाल, दिल्ली सरकार के वकील राहुल मेहरा ने पीठ से यह भी कहा कि राज्य सरकार इस मामले पर फैसला अदालत पर छोड़ती है। मेहरा ने कहा कि यदि अदालत कहती है कि हां जमानत की शर्तों का उल्लंघन हुआ है तो फिर हमें कुछ नहीं कहना है। लेकिन एक भी ऐसा आधार नहीं दिखाया गया है जिससे साबित हो कि जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया गया है।

Home / Miscellenous India / दिल्ली सरकार ने कोर्ट में कहा, कन्हैया ने नहीं किया जमानत की शर्तों का उल्लंघन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो