scriptमहिलाओं की सुरक्षा को लेकर दिल्ली HC ने केंद्र सरकार को लगाई फटकार | Delhi HC pulls up Centre over security of women | Patrika News
विविध भारत

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर दिल्ली HC ने केंद्र सरकार को लगाई फटकार

हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार पर यह टिप्पणी निर्भया गैंगरेप के बाद महिलाओं
की दिल्ली में सुरक्षा को लेकर लगाई गई एक याचिका की सुनवाई के दौरान कही।

Jan 20, 2016 / 06:31 pm

कमल राजपूत

Delhi HC

Delhi HC

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने आज(बुधवार) महिला सुरक्षा को लेकर केन्द्र सरकार की जमकर खिंचाई की है। होईकोर्ट ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के संबंध में न तो पिछली केंद्र सरकार गंभीर थी, न ही यह सरकार गंभीर है। हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार पर यह टिप्पणी निर्भया गैंगरेप के बाद महिलाओं की दिल्ली में सुरक्षा को लेकर लगाई गई एक याचिका की सुनवाई के दौरान कही।

हाई कोर्ट ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली में न तो सीसीटीवी कैमरों के ऊपर पैसा खर्च करना चाहती है और न ही वह पुलिस की नई भर्ती कने के बारे में सोच रही है। दिल्ली के लोगों और महिलाओं की सुरक्षा की केंद्र सरकार को फिक्र नहीं है।

केन्द्र सरकार पर सख्त टिप्पणी करते हुए हाई कोर्ट ने कहा कि कि दिल्ली में सुरक्षा का हाल यह है कि आज भी शाम को 7 बजे के बाद अकेली महिला सुरक्षित नहीं घूम सकती है। सुरक्षा को मध्येनजर रखते हुए गृह मंत्रालय दिल्ली पुलिस में 14 हज़ार और भर्तियों की मंजूरी दे दी थी लेकिन व्यय विभाग ने इसके अदंरय यह कहकर अडंगा लगा दिया है कि सरकार के पास इतना पैसा खर्च करने के लिए नहीं है।

हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार से महिलाओं की सुरक्षा को लेकर उन आदेशों के बारे में बताने को कहा है जिनका पालन अभी तक केंद्र सरकार ने नहीं किया है। इस मामले की अगली सुनवाई 27 जनवरी को होगी।

Home / Miscellenous India / महिलाओं की सुरक्षा को लेकर दिल्ली HC ने केंद्र सरकार को लगाई फटकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो