scriptदिल्ली मेट्रो यात्रियों को देगा वाई-फाई सुविधा | Delhi metro to provide wi-fi service to passengers | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली मेट्रो यात्रियों को देगा वाई-फाई सुविधा

डीएमआरसी ने मोबाइल संचालकों से
वाई-फाई सुविधा प्रदान करने के लिए प्रस्ताव मंगाए हैं

May 07, 2015 / 09:44 am

जमील खान

Delhi Metro

Delhi Metro

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) अपने यात्रियों को यात्रा के दौरान ट्रेनों में और स्टेशनों पर वाई-फाई सुविधा प्रदान करने की योजना बना रहा है। नगर विकास राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो ने बुधवार को यह जानकारी दी। बाबुल सुप्रियो ने लोकसभा में एक सवाल के जवाब देते हुए कहा, डीएमआरसी ने मंत्रालय को सूचित किया है कि वे मेट्रो ट्रेनों में यात्रियों को वाई-फाई सुविधा प्रदान करने की योजना बना रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, यह सुविधा मेट्रों के नए मार्गो, जैसे मुकुंदपुर से शिव विहार और जनकपुरी वेस्ट से कालिंदी कुंज के बीच, भी यात्रियों को यह सुविधा प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि डीएमआरसी ने मोबाइल संचालकों से वाई-फाई सुविधा प्रदान करने के लिए प्रस्ताव मंगाए हैं।

बाबुल सुप्रियो ने कहा, डीएमआरसी ने अपने मौजूदा रेल नेटवर्को पर वाई-फाई सुविधा प्रदान करने की संभावना को लेकर निविदा मंगाई है। निविदा में वाई-फाई सिस्टम प्रदाता कंपनियों से कुल लागत और परिचालन लागत भी बताने के लिए कहा गया है।

Home / Miscellenous India / दिल्ली मेट्रो यात्रियों को देगा वाई-फाई सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो