scriptट्रायल रन के दौरान टकराई मेट्रो, बड़ा हादसा टला | Delhi : Metro trains collide during trial run, major mishap averted | Patrika News

ट्रायल रन के दौरान टकराई मेट्रो, बड़ा हादसा टला

Published: Nov 05, 2016 05:34:00 pm

जिन गाडिय़ों की टक्कर हुई है उन्हें अगले वर्ष शुरू होने जा रही जनकपुरी-बॉटनिकल गार्डन लाइन पर चलाया जाना है

Metro Train Accident

Metro Train Accident

नई दिल्ली। ट्रायल रन के दौरान दिल्ली में दो मेट्रो ट्रेन आपस में टकरा गईं, लेकिन कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के प्रवक्ता अनुज दयाल की ओर से जारी बयान के अनुसार, यह घटना शुक्रवार को दिन में पौने चार बजे मेट्रो के कालिंदी कुंज डिपो में हुई। उस समय लाइन संख्या आठ पर दो मेट्रो ट्रेनों का ट्रायल रन चल रहा था।

इसी दौरान हुंदेई रॉटेम कंपनी के देखरेख में संचालित की जा रही एक मेट्रो ट्रेन गलती से उलटी दिशा में उस पटरी पर चला दी गई जिस पर दूसरी ट्रेन आ रही थी जिससे दोनों ट्रेन आपस में टकरा गईं, लेकिन ट्रेन में उस वक्त यात्री नहीं होने के कारण कोई हताहत नहीं हुआ।

ट्रेनों के आपस में टकराने से दोनों गाडिय़ों को थोड़ा नुकसान हुआ है। डीएमआरसी का कहना है कि जिस ट्रेन का ट्रायल रन किया जा रहा था, उसकी देख-रेख की पूरी जिम्मेदारी हुंदेई रॉटेम कंपनी के पास है,ऐसे में इस घटना के लिए वही जिम्मेदार है। डीमएआरसी ने घटना की जांच का आदेश दे दिया है।

जिन गाडिय़ों की टक्कर हुई है उन्हें अगले वर्ष शुरू होने जा रही जनकपुरी-बॉटनिकल गार्डन लाइन पर चलाया जाना है। बताया जा रहा है कि ये दोनों गाडिय़ां टक्कर रोधी उच्च तकनीक से लैस हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो