scriptबीफ बेचने वाली होटलों को बाबरी मस्जिद जैसे तोड़ दो : आजम खान | Demolish Hotels Serving Beef, Like Babri Mosque: Azam Khan | Patrika News

बीफ बेचने वाली होटलों को बाबरी मस्जिद जैसे तोड़ दो : आजम खान

Published: Oct 05, 2015 10:45:00 am

नाराज आजम खान ने रविवार को गोभक्तों पर तल्ख और विवादास्पद टिप्पणी कर दी

Azam Khan

Azam Khan

लखनऊ। यूपी के दादरी में बीफ खाने की अफवाह फैलने के बाद मोहम्मद अखलाक नाम के शख्स की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में हर रोज सियासत गरमाती जा रही है। लीडर्स भी जमकर एक दूसरे आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं। अखलाक हत्याकांड को लेकर पहले भाजपा नेता संगीत सोम ने विवादित बयान दिया और अब यूपी के कद्दावर कैबिनेट मंत्री आजम खान खफा हैं। नाराज आजम खान ने रविवार को गोभक्तों पर तल्ख और विवादास्पद टिप्पणी कर दी। उन्होंने गोभक्तों को चुनौती देते हुए कहा कि हर गोभक्त आज के बाद किसी भी होटल के मेन्यू में बीफ की कीमत न लिखने दें। अगर ऎसा हो, तो ऎसे सभी पांच सितारा होटल को उसी तरह ईट से ईट बजा दें, जिस तरह बाबरी मस्जिद की बजाई थी।

सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस मार्केंडेय काटजू के बहाने गोभक्तों पर निशाना साधते हुए आजम ने बयान दिया कि गोभक्त होने का दावा करने वाले सिर्फ गरीब मुसलमान पर ही हमला कर सकते हैं। उन्होंने कहा है कि जस्टिस काटजू ने जब बीएचयू में गोमांस खाने को लेकर बयान दिया था, तो उस वक्त कई गोभक्त और मोदीभक्त भी वहां मौजूद थे। बावजूद इसके किसी की हिम्मत नहीं हुई कि कुछ कह सके। ऎसा इसलिए हुआ क्योंकि गोमांस खाने और उसका समर्थन करने वाला कोई गरीब मुसलमान नहीं था।

आजम ने अपने लिखित बयान में कहा है कि जस्टिस काटजू का बयान ऎसे कथित गोभक्तों के लिए सिर्फ चुनौती नहीं, बल्कि चुल्लू भर पानी में डूब मरने के लिए है। आजम ने कहा है कि कमजोरों को मारने वाले को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए और खुद की मर्दानगी पर सवाल करने चाहिए। इससे पहले पीडित परिवार से दिल्ली के सीएम केजरीवाल और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मिलकर उन्हें सांत्वना दी वहीं रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी पीडित परिवार के घर पहुंचे और उनके दुख में शामिल हुए। अखिलेश यादव ने पीडित परिवार को 45 लाख की सहायता और घर देने का वादा किया।

“अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी – यहाँ क्लिक करें”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो