scriptहेडली के बयान से साबित होता है कि इशरत का एनकाउंटर सही थाः डीजी वंजारा | DG Vanjara said, statement of headly reveals that Ishrat's encounter was not false | Patrika News

हेडली के बयान से साबित होता है कि इशरत का एनकाउंटर सही थाः डीजी वंजारा

Published: Feb 13, 2016 11:15:00 am

वंजारा के मुताबिक हेडली का कोर्ट में दिया गया बयान अहम है और यह गुजरात पुलिस के इस दावे की पुष्टि करता है कि इशरत आतंकी थी

DG Vanjara

DG Vanjara

मुंबई। सस्पेंड हो चुके गुजरात पुलिस के उप पुलिस महानिरीक्षक डीजी वंजारा ने गुरुवार को मुंबई मराठी पत्रकार संघ में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दावा किया है कि इशरत जहां के बारे में डेविड हेडली के बयान से गुजरात पुलिस के दावे पर मुहर लग गई है। वंजारा के मुताबिक हेडली का कोर्ट में दिया गया बयान अहम है और यह गुजरात पुलिस के इस दावे की पुष्टि करता है कि इशरत आतंकी थी। बता दें कि इशरत समेत फर्जी मुठभेड़ के कई मामले में फंसे वंजारा 8 साल जेल में बिता चुके हैं।

उधर हेडली के खुलासे पर इशरत जहां की बहन मुशर्रत जहां ने कहा है कि उनकी बहन बेकसूर थी। एक आतंकवादी की बात आखिर क्या मायने रखती है। इशरत की मां शमीमा जहां ने भी उसे निर्दोष बताया है। इशरत की मां ने कहा है कि इशरत बेकसूर है और हेडली आतंकी।

डीजी वंजारा ने कहा कि गुजरात पुलिस और आईबी को इशरत के आतंकी होने पर कभी शक नहीं था पर जिन लोगों ने उसे बेकसूर छात्रा बताया था हेडली का बयान उन्हें गलत साबित करता है।

उन्होंने कहा कि लोग इशरत के बारे में तो सवाल करते हैं लेकिन इस बात का जवाब नहीं देते कि दो पाकिस्तानियों समेत बाकी के तीन आतंकियों के साथ वह गुजरात में क्या कर रही थी।

वंजारा ने दावा किया कि इशरत अपने साथियों के साथ गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रच रही थी। उसके निशाने पर दूसरे अहम ठिकाने भी थे। वंजारा के मुताबिक इशरत समेत चार आतंकियों को इसलिए एनकाउंटर किया गया क्योंकि उन्होंने रोके जाने पर पुलिस पर फायरिंग की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो