scriptधर्मशाला की सब्जी मार्केट बनी हिमाचल की पहली कैशलेश मार्केट | Dharamshala vegetable market becomes first cashless market in Himachal | Patrika News

धर्मशाला की सब्जी मार्केट बनी हिमाचल की पहली कैशलेश मार्केट

Published: Dec 24, 2016 03:43:00 pm

हिमाचल प्रदेश का धर्मशाला प्रदेश की स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर है। आज धर्मशाला सब्जी मार्केट को हिमाचल की पहली कैशलेश मार्केट घोषित की गई है..

Dharamshala vegetable market becomes first cashles

Dharamshala vegetable market becomes first cashless market in Himachal

धर्मशाला: नोटबंदी के बाद देश कैशलेश इकोनॉमी की ओर कदम बढा रहा है। जोकि अब पहाड़ी राज्य हिमाचल से देखने को मिल रही है। हिमाचल प्रदेश का धर्मशाला प्रदेश की स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर है। आज धर्मशाला सब्जी मार्केट को हिमाचल की पहली कैशलेश मार्केट घोषित की गई है।

-क्षेत्र के किसानों तथा कारोबारियों की सुविधा के लिए स्वाईप मशीन सुविधा उपलब्ध करवा कर कैशलैस लेन-देन की दिशा मे एक नया अध्याय जोड़ा गया है।

-हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने धर्मशाला के तपोवन से आज इस ऑनलाईन सुविधा की शुरूआत की।



उन्होंने स्वाईप मशीन की स्थापना के लिए आईसीआईसीआई बैंक के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि नोटबन्दी के उपरान्त क्षेत्र के किसानों तथा बागवानों को बिना किसी परेशानी के शीघ्र लेन-देन में यह स्वाईप मशीन मददगार होगी तथा उन्हें एक बड़ी वांछित राहत प्रदान करेगी।

बता दें कि 8 नंवबर को हुई नोटबंदी की घोषणा के बाद देशभर में कैशलेश लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए कई प्रकार की छूटों का ऐलान भी किया गया है
जिसमें कार्ड से 2000 रूपये तक के लेनदेन पर सर्विस टैक्स में छूट भी शामिल है।

ट्रेंडिंग वीडियो