script

सूरत के बिजनेसमैन ने कर्मचारियों को दिवाली पर बांटे 400 फ्लैट और 1000 कारें

Published: Oct 28, 2016 12:32:00 pm

सावजी ढोलकिया अपनी कंपनी के बेहतरीन कर्मचारियों को 400 फ्लैट्स और 1000 कारें बोनस के रूप में दी हैं।

savji dholakia

savji dholakia

सूरत। सूरत में जाने-माने हीरा व्यापारी सावजी ढोलकिया देशभर में अपने दिवाली के तोहफों के लिए जाने जाते हैं। इस बार सावजी ढोलकिया अपनी कंपनी के बेहतरीन कर्मचारियों को 400 फ्लैट्स और 1000 कारें बोनस के रूप में दी हैं।
5 साल तक कंपनी भरेगी फ्लैट और कार की ईएमआई

ये फ्लैट्स और कारें कर्मचारियों को बहुत ही कम कीमत पर मिलेंगी। पहले पांच साल तक कंपनी ईएमएआई में 5 हजार रुपए तक की मदद करेगी। बाकी रकम कर्मचारी की सैलरी में से जाएगी। सावजी ढोलकिया ने बताया कि उन्होंने सालभर सबसे बेहतर काम करने वाले 1716 कर्मचारियों का चुनाव किया। जिन लोगों के पास पहले से कार थी उनके लिए हमने फ्लैट की व्यवस्था की और जिनके पास कारें नहीं थी उनको कार दी। कर्मचारियों को दिवाली बोनस के रूप में दिए गए ये फ्लैट्स 1100 स्कवायर फीट के हैं। ये फ्लैट्स कंपनी की खुद ही की हाउसिंग स्कीम के अंतर्गत दिए गए हैं। ये फ्लैट्स मात्र 15 लाख रुपए में दिए गए हैं। इसके लिए कर्मचारियों को करीब पांच साल बाद 11 हजार रुपए की ईएमआई भरनी पड़ेगा। ये दिवाली बोनस कंपनी के कर्मचारियों की एक अनौपचारिक बैठक में घोषित किया गया।
पिछले साल ढोलकिया ने बांटी थी 491 गाडि़यां और 200 फ्लैट्स

पिछले साल सावजी ढोलकिया की कंपनी ने दिवाली पर अपने कर्मचारियों को 491 कारें और 200 फ्लैट दिए थे। उससे पहले कंपनी ने कर्मचारियों को 50 करोड़ रुपए के परफोरमेंस इंसेंटिव दिए गए थे। सौराष्ट्र क्षेत्र के अमरेली में पले-बड़े अरबपति सावजी ढोलकिया ने अपने चाचा से कर्ज लेकर बिजनेस की शुरुआत की थी। अपनी मेहनत और लगन से उन्होंने अपने बिजनेस को बढ़ाया। कुछ समय पहले ही सावजी ढोलकिया अपने बेटे को लेकर सुर्खियों में आए थे। सावजी ने अपने बेटे को तीन जोड़ी कपड़ों और सात हजार रुपए देकर केरल में आम आदमी की तरह नौकरी ढूंढने के लिए भेज दिया था। सावजी ने ऐसा इसलिए किया था जिससे उनके बेटे को पता चले कि पैसा कमाना कितना मुश्किल होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो