Patrika Hindi News

पेट के दर्द से परेशान थी यह महिला, इलाज़ के दौरान पेट से निकले 150 ज़िंदा कीड़े

Updated: IST doctors find 150 live worms in womans stomach
यहाँ एक महिला के पेट से अजीब सी चीज़ निकली है, जिसके बारे में जानकर आपको विश्वास नहीं होगा। दर्द की शिकायत के बाद 22 वर्षीय नेहा बेगम के पेट से एक नहीं, बल्कि पूरे 150 कीड़े निकाले गए हैं...

उत्तर प्रदेश: डॉक्टर्स हमेशा हमें यह सलाह देते हैं कि बाहर से लाई गई सब्जियों में तरह तरह के कीड़े और जीवाणु पाए जाते हैं, इसलिए सब्जियों को हमेशा धोकर खाना चाहिए। ऐसा न करने से वो कीड़े खाने के माध्यम से इंसान के शरीर में पहुंच जाते हैं और शरीर को नुकसान पहुंचाते हैं।ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के चंदौली से सामने आया है।

यहाँ एक महिला के पेट से अजीब सी चीज़ निकली है, जिसके बारे में जानकर आपको विश्वास नहीं होगा। दर्द की शिकायत के बाद 22 वर्षीय नेहा बेगम के पेट से एक नहीं, बल्कि पूरे 150 कीड़े निकाले गए हैं। हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि प्रत्येक कीड़े की लंबाई 10 इंच थी और इन्होंने महिला के पेट को चारों तरफ से जकड़ा हुआ था।

डॉक्टरों की नजर में यह मामला बीते 2 जनवरी को आया जब पिछले महीने से पेट के दर्द से त्रस्त एक महिला उनके पास इलाज़ के लिए आई, जहां पर डॉक्टर को उस महिला के पेट में 150 कीड़े ज़िंदा मिले। केजी नंदा अस्पताल में हुए इस इलाज़ के दौरान यह सब देख कर डॉक्टर्स भी हैरान रह गए।

अस्पताल में महिला का इलाज़ करने वाले वरिष्ठ डॉक्टर आनंद तिवारी ने कहा कि मुझे यह देख कर बहुत हैरानी हुई। यह एक असामान्य घटना थी। अमूमन तीन-चार कीड़े मिलने के मामले तो आते रहते हैं लेकिन इतनी ज्यादा संख्या में पेट में कीड़े मिलना सामान्य घटना नहीं है।

Image result for Vomiting

इलाज़ कराने पहुंची नेहा के मुताबिक वो दर्द के कारण कई रातों से सोई नहीं थी। उन्हें बहुत ही ज्यादा उलटी और दर्द होता था। लेकिन अब वो डॉक्टर्स को धन्यवाद देते हुए कहती हैं कि उन्होंने मेरी जान बचा कर मेरी सबसे बड़ी समस्या का समाधान किया है।

डॉक्टर्स के मुताबिक स्वच्छता पर ध्यान न देने वाली जीवनशैली के कारण महिला के पेट में इतने कीड़ों का जन्म हुआ। ऐसे कीड़े सब्जियों के माध्यम से पेट में प्रवेश कर जाते हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???