scriptडोकलाम विवाद: डोभाल के चीन जाने से नहीं बनेगी बात | Doklam controversy: ajit Doval china visit will not solve the issue | Patrika News
विविध भारत

डोकलाम विवाद: डोभाल के चीन जाने से नहीं बनेगी बात

भारत और चीन के बीच करीब एक माह से विवाद का कारण बने डोकलाम मुद्दे का अभी हल निकलने के आसार नहीं दिख रहे हैं। चीन ने स्पष्ट कर दिया है कि ब्रिक्स बैठक में हिस्सा लेने आ रहे एनएसए डोभाल से डोकलाम मुद्दे पर कोई बात नहीं होगी।

Jul 25, 2017 / 03:16 pm

ललित fulara

Ajit Doval

Ajit Doval


क्या भारत को युद्ध के लिए उकसा रहा है चीन ?, देखिए हमारी स्पेशल रिपोर्ट, देखें वीडियो-


चीन ने डोकलाम विवाद के लिए डोभाल को ही जिम्मेदार ठहराया
एक अप्रत्याशित घटनाक्रम में चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद के लिए एनएसए अजित डोभाल को ही जिम्मेदार ठहराया है। अखबार ने लिखा है कि डोभाल के चीन दौरे को भारतीय मीडिया इस तरह दिखा रहा है, मानों उनके दौरे से ही सब ठीक हो जाएगा। अगर भारत सरकार भी ऐसा ही सोचती है, तो ये बिल्कुल गलत है। 

doklam controversy के लिए चित्र परिणाम

चीन ने खुद को पहाड़ से मजबूत बताया 
इससे पहले सोमवार को पहली बार चीनी सेना ने भारत को सीधे धमकी देते हुए कहा था कि एक पहाड़ को हिलाना आसान है, लेकिन चीनी सेना को नहीं। चीनी सेना के प्रवक्ता वू कियान ने कहा था कि भारत को किसी तरह की गलतफहमी नहीं होनी चाहिए। अपने इलाके की सुरक्षा के चीन के इरादे को कोई हिला नहीं सकता।

doklam controversy के लिए चित्र परिणाम

भारत को दी सेना बढ़ाने की चेतावनी
चीन की एक अगस्त को 90वीं वर्षगांठ पूरी होने से पहले एक विशेष ब्रीफिंग में कियान ने कहा कि भारत डोकलाम से अपने कदम पीछे खींचे नहीं तो चीन वहां अपने सैनिकों की संख्या बढ़ा देगा। चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने अपने 90 साल के इतिहास में अपनी क्षमता और देश को सुरक्षित रखने की अपनी ताकत को लगातार बढ़ाया है। हमारी दृढ़ता और इच्छाशक्ति अडिग है। इससे पहले डोकलाम विवाद पर चीन का सरकारी मीडिया उकसावे वाले बयान देता रहा है।

Home / Miscellenous India / डोकलाम विवाद: डोभाल के चीन जाने से नहीं बनेगी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो