scriptमोदी सरकार के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा था दाऊद : NIA | Don Dawood wanted to spread communal tension in india | Patrika News

मोदी सरकार के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा था दाऊद : NIA

Published: May 06, 2016 08:27:00 am

मोस्ट वॉन्टेड अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम मोदी सरकार और आरएसएस के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा था

dawood ibrahim

dawood ibrahim

नई दिल्ली। मोस्ट वॉन्टेड अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम मोदी सरकार और RSS के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दावा कि डॉन दाऊद इब्राहिम भारत में सांप्रदायिक तनाव फैलाना चाहता था। जांच एजेंसी शनिवार को डी कंपनी के 10 सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट फाइल करेगी। सूत्रों के मुताबिक, इन सदस्यों को मोदी सरकार-आरएसएस और चर्चों को निशाना बनाने का काम दिया गया था।

एक बड़ी साजिश के तहत डी-कंपनी के दो शार्पशूटरों ने 2 नंबर 2015 को गुजरात में दो दक्षिणपंथी नेताओं शिरीष बंगाली और प्रग्नेश मिस्त्री की बेहरमी से हत्या कर दी थी। इस मामले में पकड़े गए शार्पशूटरों ने बताया कि वह 1993 के मुंबई के सीरियल धमाकों के आरोपी याकूब मेमन की फांसी का बदला लेने के लिए इन हत्याओं को अंजाम दिया।

चिकना के लिए NIA ने इंटरपोल से किया संपर्क
NIA ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि डी-कंपनी के पाकिस्तान स्थित सदस्य जावेद चिकना और साउथ अफ्रीका मूल के जाहिद मियां उर्फ जाओ हिंदू नेताओं की हत्याओं के मास्टमाइंड थे और उनके दूसरे धार्मिक नेताओं और चर्चों पर हमला करने की योजना थी ताकि देश में सांप्रदायिक तनाव फैला सके। उन्होंने भाजपा और RSS नेताओं की हिटलिस्ट भी तैयार की थी।

NIA ने हाल में पाकिस्तान में मौजूद चिकना को पकडऩे के लिए इंटरपोल से संपर्क किया था। इसके अलावा भारत ने पाकिस्तान, नेपाल, साउथ अफ्रीका, सऊदी अरब, यूएई और अमरीका को जुडिशल रिक्वेस्ट भी भेजी थी। सूत्रों का कहना है कि एनआईए अपनी चार्जशीट में डी-कंपनी के इन 10 सदस्यों के नाम शामिल करेगी। इसमें से सात सदस्य, हाजी पटेल, मोहम्मद यूनुस शेख, अब्दुल सामद, आबिद पटेल, मोहम्मद अल्ताफ, मोहसिन खान और निसान अहमद पिछले साल पकड़े गए हैं। बताया जा रहा है कि आबिद पटेल और चिकना भाई हैं और पटेल को मिस्त्री और बंगाली को मारने के लिए 50 लाख रुपए मिले थे। जार्चशीट में जावेद चिकना और जाहिद मियां का भी नाम होगा।

48 मोस्ट वॉन्टेड की लिस्ट में शामिल चिकना
बता दें कि जाओ और चिकना के लेटेस्ट फोटो के साथ रेड कॉर्नर नोटिस जारी हो चुका है। चिकना का नाम 48 मोस्ट वॉन्टेड आंतंकियों में शामिल है। इस लिस्ट में हाफिज सईद और दाऊद के नाम भी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो