scriptअबु सलेम ने कहा, संजय दत्त को नहीं दी थी एके 47 | Don't give weapons to Sanjay Dutt, Says Abu Salem in TADA court | Patrika News

अबु सलेम ने कहा, संजय दत्त को नहीं दी थी एके 47

Published: Aug 12, 2015 07:57:00 am

अबु सलेम ने टाडा अदालत के सामने दिए अपने बयान में कही, संजय दत्त को वर्ष 1993 विस्फोट मामले में एक एके 47 राइफल रखने का दोषी ठहराया गया

abu salem

abu salem

मुम्बई। अभिनेता संजय दत्त को एके-47 राइफलें तथा हथगोले देने की बात से गैंगेस्टर अबु सलेम ने इनकार किया है। संजय दत्त को वर्ष 1993 विस्फोट मामले में एक एके 47 राइफल रखने का दोषी ठहराया गया था और पांच साल की जेल की सजा दी गई है। यह बात अबु सलेम ने टाडा अदालत के सामने दिए अपने बयान में कही है।



इस मामले में गिरफ्तार किए गए सलेम, रियाज सिद्दीकी, करीमुल्ला खान, फिरोज अब्दुल राशिद, ताहिर मचेंüट और मुस्तफा दौसा अब ट्रायल का सामना कर रहे हैं। अदालत ने वर्ष 2006 में 100 लोगों को दोषी ठहराया था जिसमें से एक याकूब मेंमन भी था, जिसे गत 30 जुलाई को फांसी दी गई थी। अपने बयान में सलेम ने कहाकि, यह भी बात भी झूठ है कि दो-तीन बाद वह अन्य आरोपियों के साथ संजय दत्त के घर गया था और दो राइफल, गोलियों और ग्रेनेड से भरा बैग लेकर आया था। उसने कहाकि पुर्तगाल कोर्ट के प्रत्यर्पण आदेश के रद्द होने के बाद उस पर ट्रायल चलाना भी गलत है।



सलेम ने कहाकि उसका प्रत्यर्पण पुर्तगाल सरकार को गलत दस्तावेज देकर कराया गया।1993 धमाके मामले में वह किसी सह आरोपी को नहीं जानता। उसने तीन लोगों को गवाही के लिए बुलाने की अपील भी की जिसमें पूर्व सीबीआई अधिकारी ओपी चटवाल और विदेश मंत्रालय के दो अधिकारी शामिल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो