scriptमनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम वीरभद्र सिंह पर ईडी की कार्रवाई | ED attaches assets of Himachal CM Virbhadra Singh | Patrika News
विविध भारत

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम वीरभद्र सिंह पर ईडी की कार्रवाई

हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कार्रवाई हुई है

Mar 24, 2016 / 02:00 pm

युवराज सिंह

Virbhadra Singh

Virbhadra Singh

शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कार्रवाई हुई है। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनकी करीब 8 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी को अटैच करने का आदेश जारी किया।

ईडी ने बुधवार को वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह की दिल्ली स्थित सात करोड़ 93 लाख रुपउए की प्रॉपर्टी को अटैच करने का आदेश दिया। इस खबर के बाद राज्‍य के राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया है।


सिंह ने कहा, ‘कोर्ट का कोई भी आदेश मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रॉपर्टी अटैच करने से नहीं जुड़ा है। ईडी ने स्‍वत: संज्ञान लेते हुए यह कार्रवाई की है। इस कदम को कोर्ट में चुनौती दी जाएगी। मुख्‍यमंत्री ने इस कदम को राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्‍होंने कहा कि ईडी ने अपने राजनीतिक आकाओं के इशारे पर यह कदम उठाया है।


https://twitter.com/virbhadrasingh/status/712627435896832000




वीरभद्र सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं एक योद्धा हूं और इन राजनीति से प्रेरित मुकदमों से लड़ता आया हूं और लड़ता रहूंगा। मुझे देश की न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। सत्यमेव जयते। बीजेपी की एक और घटिया राजनीतिक साजिश: बेटी की शादी के दिन घर पर सीबीआई रेड और आज होली के दिन प्रवर्तन निदेशालय का यह तोहफा।

https://twitter.com/virbhadrasingh/status/712627187661209600




बता दें कि सीबीआई ने वीरभद्र सिंह व परिवार के सदस्यों पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था। इसके आधार पर ही ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस बनाया। वीरभद्र सिंह पर आरोप है कि उन्होंने 2009 से 2011 के बीच केंद्र में इस्पात मंत्री रहते हुए 6 करोड़ से ज्‍यादा की संपत्ति आय के ज्ञात स्त्रोतों से अर्जित की थी।

Home / Miscellenous India / मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम वीरभद्र सिंह पर ईडी की कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो