scriptदिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, 100 घायल | Eight coaches of Delhi-Faizabad express derail | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, 100 घायल

दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस के आठ डिब्बे रविवार रात 9 बजे उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के पास पटरी से नीचे उतर गए

May 02, 2016 / 08:15 am

जमील खान

Indian railways

Indian railways

नई दिल्ली। दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस के आठ डिब्बे रविवार रात 9 बजे उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के पास पटरी से नीचे उतर गए। हादसे में लगभग सौ यात्री घायल हो गए। घायलों को नजदीकी हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है।

अतिरिक्त महानिदेशक (रेलवे) अनिल सक्सेना ने बताया कि ट्रेन के डिब्बे गरमुक्तेशवर के पास पटरी से उतर गए। पटरी से उतरने वाले डिब्बों में दो स्लीपर, चार एसी, और एसएलआर कोच शामिल है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसे का कारण कपलिंग का टूटना माना जा रहा है। डिरेल हुए सभी डिब्बे ट्रेन के पिछले हिस्से के हैं।

घटना की जानकारी मिलते ही गढ़मुक्तेश्वर के एसडीएम, हापुड़ से एडीएम और एडीशनल एसपी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गए तथा राहत कार्य आरंभ कर दिए। घायलों को अस्पताल ले जाया गया जबकि बाकी को अन्य वाहनों में बिठा कर उनके गंतव्य स्थल के लिए रवाना कर दिया गया। ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद लखनऊ से मेरठ जा रही राज्यरानी एक्सप्रेस का रूट बदल दिया गया है।

टल गया बड़ा हादसा
जहां ट्रेन डिरेल हुई वहां से कुछ ही दूरी पर गंगा नदी है। अगर यह हादसा वहां हुआ होता तो भीषण दुर्घटना हो सकती थी। ट्रेन के सभी डिब्बे गंगा में गिरने से घायलों की संख्या अधिक हो सकती थी और काफी लोगों की मौत भी संभव थी जो टल गई।

Home / Miscellenous India / दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, 100 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो