Patrika Hindi News

सेना की गोली से क्रिकेटर सहित 3 की मौत, ऐसे शुरु हुआ था विवाद

Updated: IST Cricketer Died In Jammu Kashmir
भीड़ सेना के जवान द्वारा एक छात्रा से कथित छेड़छाड़ के बाद प्रदर्शन कर रही थी, गोली लगने से हुए तीन की मौत

श्रीनगर। शहर से करीब 85 किलोमीटर दूरे हंदवाड़ा में मंगलवार को प्रदर्शन कर रही उग्र भीड़ को तितर-बितर करने लिए सेना की गोलीबारी में एक उभरते हुए क्रिकेटर सहित तीन की मौत हो गई। इसके बाद से ही हंदवाड़ा में तनाव का माहौल है। भीड़ सेना के जवान द्वारा एक छात्रा से कथित छेड़छाड़ के बाद प्रदर्शन कर रही थी। वहीं मंगलवार को पुलिस फायरिंग में घायल हुए राजा बेगम की आज मौत हो गई। इसके बाद प्रदर्शन और तेज हो गया। सेना की कार्रवाई के विरोध में अलगाववादियों ने बुधवार को बंद बुलाया है।

जवान पर छेड़छाड़ का लगा था आरोप

श्रीनगर तथा पुलवामा जिलों में भी ऐसा ही हाल देखने को मिला। मंगलवार दोपहर को हंदवाड़ा के मुख्य बाजार के एक सार्वजनिक शौचालय में यह लड़की गई थी। आरोप लगाया गया कि सेना के जवान ने वहां घुसकर लड़की के साथ छेडख़ानी की। इस खबर के फैलने के बाद हिंसा भड़क गई। लोग गुस्से में आ गए। गुस्साए लोगों ने सुरक्षाबलों के खिलाफ नारेबाजी शुरु कर दी। देखते ही देखते भीड़ ने बंकर पर चारों तरफ से हमला बोल लिया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं 15 लोग घायल हुए हैं। मारे गए क्रिकेटर का नाम नईम कादिर भट है। वह परवेज रसूल जैसे देश के नामी प्लेयर के साथ खेल चुका था। नईम जम्मू कश्मीर से नेशनल लेवल अंडर 19 क्रिकेट खेल चुका है। उसके दोस्तों ने बताया कि नईम गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, हंदवाड़ा का स्टूडेंट था। नईम की जम्मू कश्मीर के स्टार बॉलर परवेज रसूल के साथ फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है।

घटना की जांच होगी: सेना

लोगों की मौत पर दुख जताते हुए सेना के एक अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि नागरिकों की मौत के बाद जवान तत्काल बंकर छोड़कर चले गए। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने मुख्य चौक हंदवाड़ा में सेना के बंकर में आग लगा दी और पुलिस थाने पर पथराव किया। घटना के बाद पुलवामा में भी प्रदर्शन भड़क गए। शहर के संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने युवकों की मौत पर दुख प्रकट किया और जांच की मांग की। हुर्रियत के कट्टरपंथी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने मंगलवार को बंद का आह्वान किया था

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???