scriptअब फेसबुक के जरिए भी कर सकेंगे मतदाता पंजीकरण, ये है तरीका | facebook to activate special button for voter registration | Patrika News

अब फेसबुक के जरिए भी कर सकेंगे मतदाता पंजीकरण, ये है तरीका

Published: Oct 06, 2016 02:25:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

फेसबुक एक विशेष बटन एक्टिवेट करने जा रहा है जिसके तहत मतदाता पंजीकरण करवा सकेंगे

facebook voter registration

facebook voter registration


नई दिल्ली। फेसबुक पर अब एक ऐसा फीचर उपलब्ध होने जा रहा है जो आपके लिए मतदाता पंजीकरण का काम आसान कर देगा। सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने उत्तराखंड में आगामी विधान सभा चुनावों में मतदाता पंजीकरण अभियान के लिये अपना हाथ बढ़ाते हुए इसके लिये एक विशेष बटन एक्टिवेट करने का निर्णय लिया है। मतदाता पंजीकरण अभियान के लिये फेसबुक पर विशेष बटन रजिस्टर टू वोट उत्तराखंड में आठ अक्टूबर से एक्टिवेट हो जाएगा। फेसबुक उन सभी पंाच राज्यों के लिये यह बटन एक्टिवेट करने जा रही है जहां आगामी विधान सभा चुनाव होने वाले हैं।

युवाओं में बढ़ेगा रूझान
फेसबुक की इस पहल का स्वागत करते हुए प्रदेश की मुख्य निर्वाचन अधिकारी राधा रतूड़ी ने कहा कि इससे युवाओं में मतदाता बनने के प्रति रूझान बढेगा। उन्होंने कहा कि युवा इस देश का भविष्य हैं और लोकतंत्र के सबसे महत्वपूर्ण पर्व निर्वाचन में उनकी भागीदारी जरूर होनी चाहिए।

मतदाता सूची में जोडऩे का चल रहा अभियान
राधा ने कहा कि प्रदेश में अगले साल एक जनवरी, 2017 को 18 वर्ष की उम्र पूरी करने वाले युवाओं को मतदाता सूची में जोडऩे के लिये अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विशेष रूप से युवा वोटरों को जोडऩे तथा आम जन में मतदाता जागरूता बढ़ाने के लिये इस बार उाराखण्ड निर्वाचन कार्यालय ने फेसबुक पेज और ट्विटर एकाउंट भी प्रारम्भ किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो