scriptट्रेन में रेल मंत्री को ट्वीट, आ गए डॉक्टर, मुस्कराया परिवार | Family tweet to Railway Minister Suresh Prabhu, gets medical help for kid | Patrika News
विविध भारत

ट्रेन में रेल मंत्री को ट्वीट, आ गए डॉक्टर, मुस्कराया परिवार

एक उम्मीद के सहारे इस परिवार के मुखिया ने रेल मंत्री के पास ट्वीट किया, रेल मंत्री को ट्वीट करते ही उन्हें अगले स्टेशन पर डॉक्टर की सुविधा मिल गई

Dec 16, 2015 / 11:12 am

सुनील शर्मा

Twitter

Twitter

आगरा। वाराणसी से जोधपुर जा रही मरुधर एक्सप्रेस में एक दम्पत्ति के उस समय पसीना छूट गया, जब उनका डेढ़ वर्षीय पुत्र बुखार से तप रहा था। ट्रेन में कोई व्यवस्था नहीं थी, करें भी तो आखिर क्या। फिर क्या एक उम्मीद के सहारे इस परिवार के मुखिया ने रेल मंत्री के पास ट्वीट किया। भरोसा नहीं था, लेकिन इटावा जैसे ही ट्रेन पहुंची, तो वहां पहले से मौजूद चिकित्सक की टीम ने उसके बच्चे का सही ढंग ट्रीटमेंट किया। रेलवे की इस मदद से परिवार गदगद है।

तेज बुखार था आदित्य को

वाराणसी से चलकर जोधरपुर जा रही मरुधर एक्सप्रेस में देवरिया गोरखपुर के रहने वाले ज्ञानेश्वर सिंह अपनी पत्नी और डेढ़ वर्षीय पुत्र आदित्य के साथ सफर कर रहे थे। ट्रेन इटावा से एक घंटे की दूरी पर थी, तभी उनके पुत्र की तबियत खराब होने लगी। उन्होंने टीटी से कहा, लेकिन मदद की कोई उम्मीद नजर नहीं आई। उन्होंने अपने स्मार्ट फोन से रेल मंत्री को ट्वीट किया, फिर छटपटा कर शांत बैठ गए।

बच्चे को दूध भी पिलाया

ट्रेन इटावा जंक्शन पर सुबह 7.30 बजे पहुंची, तो वहां चिकित्सकों की टीम पहले से ही मौजूद थी। चिकित्सकों ने कोच में जाकर ज्ञानेश्वर सिंह से मुलाकात की, उनके बच्चे को देखा गया और प्रोपर इलाज किया गया। बच्चे को दूध भी पिलवाया गया। स्थिति सामान्य होने पर उन्हें सफर के लिए रवाना किया गया। उधर रेल मंत्री के निर्देश के बाद रेलवे प्रशासन सतर्क हो गया।


Hindi News/ Miscellenous India / ट्रेन में रेल मंत्री को ट्वीट, आ गए डॉक्टर, मुस्कराया परिवार

ट्रेंडिंग वीडियो