scriptसीमा पार से फिर गोलीबारी, जवाबी कार्रवाई में PAK रेंजर ढेर | Firing from Pakistan on Bobiya post in Jammu and Kashmir | Patrika News

सीमा पार से फिर गोलीबारी, जवाबी कार्रवाई में PAK रेंजर ढेर

Published: Oct 21, 2016 01:00:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

इस गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया। घायल जवान को तुरंत जम्मू के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है

indian army

indian army

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर तोड़ते हुए गोलीबारी की। सुबह साढ़े नौ बजे पाकिस्तानी रेंजर्स ने बोबिया पोस्ट पर फायरिंग की। इसके बाद बीएसएफ ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें एक पाकिस्तानी रेंजर मारा गया, वहीं कई अन्य के घायल होने की भी खबर है। फिलहाल इलाके में रुक-रुककर फायरिंग हो रही है।

बता दें कि इस गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया। घायल जवान को तुरंत जम्मू के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल जवान की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। जम्मू में तैनात बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अगर पाकिस्तान की ओर से ऐसे ही गोलीबारी जारी रही तो उसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

पिछले दो दिनों में पाकिस्तान की तरफ से इस पूरे इलाके में कई बार फायरिंग की गई है। पाक रेंजर्स आतंकी घुसपैठ के लिए इस तरह की फायरिंग कर रहे हैं। खुफिया विभाग ने कल इंटरनेशनल बॉर्डर पर घुसपैठ को लेकर अलर्ट किया था।

कठुआ में हई थी घुसपैठ की कोशिश, सेना ने किया था नाकाम
बता दें कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के मुस्तैद जवानों ने आतंकवादियों के घुसपैठ के प्रयासों को नाकाम कर दिया और इस दौरान एक आतंकवादी मारा गया। आधिकारिक सूत्रों ने यहां कह कि बीएसएफ जवानों ने मध्य रात्रि के दौरान कठुआ के हीरानगर सेक्टर मेें भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास करते हुए छह आतंकवादियों के समूह को देखा। इसके बाद बीएसएफ जवानों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया था कि मध्य रात्रि को हमारे जवानों ने हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी की आड़ में घुसपैठ के प्रयास को नाकाम कर दिया। उन्होंने कहा कि सीमा पर आतंकवादियों की हलचल के बाद मुस्तैद जवानों ने कड़ी निगरानी की और देर रात करीब 23:45 बजे सशस्त्र आतंकवादियों के समूह को फिर देखा गया। उन्होंने बताया कि आतंकवादी झाड़यिों में छिप गए। इसके बाद सीमा पर बीएसएफ और सेना के साथ पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया। मध्य रात्रि को आतंकवादियों ने बीएसएफ के गश्ती वाहन को निशाना बनाते हुए आरपीजी गोले दागे, जिसके बाद वहां में आग लग गई। बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि मुस्तैद बीएसएफ जवानों ने आग पर काबू पाते हुए आतंकवादियों को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो