scriptPoK में आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई में सक्षम है वायु सेना: राहा | Forces capable of targeting militant camps across LoC: IAF chief | Patrika News

PoK में आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई में सक्षम है वायु सेना: राहा

Published: Oct 04, 2015 08:04:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

वायु सेना प्रमुख अरूप राहा ने कहा कि यदि राजनीतिक नेतृत्व से हरी झंडी मिलती है तो वायुसेना
आतंकवादी ठिकानों के खिलाफ कार्रवाई करने में पूरी तरह सक्षम

Air Chief Marshal Arup Raha

Air Chief Marshal Arup Raha

नई दिल्ली। वायु सेना प्रमुख अरूप राहा ने सीमा पार सक्रिय आतंकवादियों को सख्त संदेश देते हुए आज कहा कि यदि राजनीतिक नेतृत्व से हरी झंडी मिलती है तो वायुसेना आतंकवादी ठिकानों के खिलाफ कार्रवाई करने में पूरी तरह सक्षम है। एयर चीफ मार्शल राहा ने वायु सेना के वार्षिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारतीय वायु सेना हर तरह की चुनौती और स्थिति से निपटने में सक्षम है।

यह पूछे जाने पर कि जिस तरह सेना ने नगा विद्रोहियों के शिविरों पर म्यांमार की सीमा में घुसकर सीमित कार्रवाई की है, क्या वायु सेना भी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादी ठिकानों के खिलाफ कार्रवाई करने में सक्षम है। उन्होंने कहा ,”” आप हमारी क्षमता के बारे में जानना चाह रहे हैं , हां हम इसमें सक्षम हैं, लेकिन इसका निर्णय हम नहीं ले सकते । यह निर्णय सरकार को लेना है।””

उल्लेखनीय है कि नागा विद्रोहियों के गत जून में मणिपुर में सेना के काफिले पर घात लगाकर किये गए हमले के बाद सेना ने म्यांमार की सीमा में घुसकर इन विद्रोहियों के खिलाफ सीमित कार्रवाई करते हुए उनके ठिकानों को ध्वस्त किया। इस कार्रवाई में बड़ी संख्या में विद्रोही मारे गए।

पिछले कुछ समय से देश में यह मांग उठती रही है कि सरकार को सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादी ठिकानों को नष्ट करना चाहिए। पिछले करीब ढाई दशक में आतंकवाद के कारण देश में हजारों जानें जा चुकी हैं।

“अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी – यहाँ क्लिक करें”

ट्रेंडिंग वीडियो