scriptराजस्थान पत्रिका से भी रहा पूर्व राष्ट्रपति कलाम का जुड़ाव | Former president Kalam was even connected to Rajasthan Patrika | Patrika News

राजस्थान पत्रिका से भी रहा पूर्व राष्ट्रपति कलाम का जुड़ाव

Published: Jul 28, 2015 11:54:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

उन्होंने कहा कि वे कर्पूरचन्द्र कुलिश की स्मृति में आयोजित समारोह में आकर बहुत खुश हूं, यह गुणवत्तापूर्ण अन्तरराष्ट्रीय पत्रकारिता को सम्मानित करने का अच्छा प्रयास है

APJ abdul kalam in patrika

APJ abdul kalam in patrika

जयपुर। पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम का “राजस्थान पत्रिका” से भी विशेष जुड़ाव रहा है। उन्होंने वर्ष 12 मार्च 2008 में दिल्ली में राजस्थान पत्रिका समूह के संस्थापक कर्पूर चंद्र कुलिश की स्मृति में देश के पहले अंतरराष्ट्रीय पत्रकारिता पुरस्कार केसीके इंटरनेशनल अवार्ड फॉर एक्सीलेंस इन प्रिंट जर्नलिज्म में शामिल हुए।

उन्होंने कहा कि वे कर्पूरचन्द्र कुलिश की स्मृति में आयोजित समारोह में आकर बहुत खुश हूं, यह गुणवत्तापूर्ण अन्तरराष्ट्रीय पत्रकारिता को सम्मानित करने का अच्छा प्रयास है। कुलिश बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे जिनका धर्म अध्यात्म व वेद विज्ञान में गहरा अध्ययन था।

डॉ. कलाम 26 फरवरी 2012 को राजस्थान पत्रिका मुख्यालय केसरगढ़ में कार्यक्रम “पत्रिका ग्रुप इन कन्वरसेशन विद डॉ. कलाम” में पत्रिका टीम से रूबरू हुए थे। पत्रिका के मीडिया एक्शन ग्रुप के प्रयासों से आठ हजार बच्चों को स्कूल में दाखिला दिलाए जाने की डॉ. कलाम ने प्रशंसा भी की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो