script“अस्पताल पहुंचने से पहले ही पूर्व राष्ट्रपति की मौत हो गई थी” | Former president passed away before reaching hospital | Patrika News

“अस्पताल पहुंचने से पहले ही पूर्व राष्ट्रपति की मौत हो गई थी”

Published: Jul 28, 2015 01:06:00 pm

कलाम का इलाज करने वाली टीम में शामिल डॉ. ए
एम खारबामोन ने संवाददाताओं को बताया कि पूर्व राष्ट्रपति को शाम 7.45 मृत घोषित कर
दिया गया था

Abdul Kalam

Abdul Kalam

शिलांग। पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम को शिलांग के बैथानी अस्पताल लाया गया था, तब उनके शरीर में कोई हलचल नहीं थी। यह जानकारी उनका इलाज करने वाली टीम में मौजूद एक डॉक्टर ने दी। 83 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति को शाम 7 बजे मेघालय की राजधानी के नोनग्रिम हिल्स स्थित अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में मृत घोषित करने से पहले 45 मिनट तक रखा गया था।
Abdul Kalam
कलाम का इलाज करने वाली टीम में शामिल डॉ. ए एम खारबामोन ने संवाददाताओं को बताया कि पूर्व राष्ट्रपति को शाम 7.45 मृत घोषित कर दिया गया था। संवाददाताओं ने जब उनसे पूछा कि क्या अस्पताल लाने से पहले ही कलाम का निधन हो गया था, तो उन्होंने कहा कि उनके शरीर में प्राण होने के कोई लक्षण नहीं मिले थे, लेकिन हमने इसकी घोषणा नहीं की।
Abdul Kalam
डॉक्टर ने बताया कि जब उन्हें यहां लाया गया तब उनकी सांस नहीं चल रही थी और न ही नाड़ी चल रही थी। कोई रक्तचाप नहीं था और उनकी पुतलियां फैल गई थीं। उन्हें होश में लाने की हर संभव कोशिश की गई, लेकिन ऎसा नहीं किया जा सका। उन्हें 7.45 पर मृत घोषित कर दिया गया। अचानक दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हुई।
Abdul Kalam
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो