scriptतमिलनाडु में हर्बल औषधि खाने से चार की मौत | Four deaths from eating herbal medicine In Tamil Nadu | Patrika News

तमिलनाडु में हर्बल औषधि खाने से चार की मौत

Published: Oct 24, 2016 04:19:00 am

तमिलनाडु में तिरुनेलवेली में मधुमेह और रक्तचाप के लिए जड़ीबूटी (हर्बल) औषधि का कथित रूप से सेवन करने के बाद एक वैद्य सहित चार लोगों की मौत हो गई। 

Student found dead

Student found dead in suspicious circumstances

तिरुनेलवेली। तमिलनाडु में तिरुनेलवेली जिले के अलागप्पापुरम गांव में मधुमेह और रक्तचाप के लिए जड़ीबूटी (हर्बल) औषधि का कथित रूप से सेवन करने के बाद रविवार को एक वैद्य सहित चार लोगों की मौत हो गई। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पारंपरिक जड़ीबूटी से बीमारी का इलाज करने वाले 55 वर्षीय मथुपांडी ने गांव में एक शिविर के दौरान मधुमेह और रक्तचाप से पीड़ति चार मरीजों को जड़ीबूटी मिश्रित दवा दी थी और स्वयं भी मधुमेह का रोगी होने के कारण यह दवा खाई थी। 

दवाई लेने के बाद इन सभी को उल्टियां होने लगी और वे जल्दी ही बेहोश हो गए। इनमें से एक सौंदरापांडियन (40) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मथुपांडि, इरुलांडि (40) और बालासुब्रमणियम (30) ने तेनकासी के सरकारी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। 

एक अन्य स्वामीनाथन का पलायमकोट्टई के सरकारी मेडिकल कालेज अस्पताल में उपचार चल रहा है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो