scriptआरएसएस के नेता ने उड़ाया महात्मा गांधी की कमर का मजाक  | 'Gandhi in had not bent the nation would not have been split' | Patrika News
विविध भारत

आरएसएस के नेता ने उड़ाया महात्मा गांधी की कमर का मजाक 

आरएसएस के एक नेता ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में एक आपत्तिजनक टिप्पणी की है,

Jul 06, 2015 / 06:58 pm

विकास गुप्ता

Indresh Kumar

Indresh Kumar

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के एक नेता ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में एक आपत्तिजनक टिप्पणी की है, जिसे लेकर कांग्रेस सहित कई अन्य राजनीतिक दलों में नाराजगी है। आरएसएस के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने सोमवार को दिल्ली स्थित भूटान दूतावास में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान गांधी जी की कमर को लेकर मजाक उड़ा दिया। जिसकी काफी आलोचना हो रही है।

इंद्रेश ने कहा कि गांधी जी की एक पहचान थी, हाथ में लाठी और झुकी हुई कमर, उन्होंने गांधी जी की तुलना विवेकानंद, सुभाष चंद्र बोस, चंद्रशेखर आजाद, रानी लक्ष्मीबाई और बीआर आंबेडकर से करते हुए कहाकि ये सभी पोस्टरों में सीधे खड़े दिखाई देते हैं। इंद्रेश ने कहाकि अगर बापू नहीं झुकते तो देश नहीं बंटता।

गौरतलब है कि इंद्रेश कुमार ने बीते दिनों ही मुसलमानों को इफ्तार पार्टी दी थी। अजमेर ब्लास्ट के अहम आरोपी भरत भाई ने एटीएस के सामने दावा किया था कि आरएसएस से जुड़े सुनील जोशी की हत्या के पीछे इंद्रेश कुमार का ही हाथ था।

इंद्रेश कुमार के बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आप कितनी बार भी गांधी जी को बेइज्जत करें, गांधी जी इतने बड़े हैं कि आपको उन तक पहुंचने में शायद सदियां लग जाएंगी। कांग्रेस ने इंद्रेश के बयान पर कहा है, कम से कम उनके विचारों से सीख नहीं सकते, तो अपनी अंतर्अात्मा में झांकें, आपको गांधी और आरएसएस का अंतर समझ आ जाएगा।

Home / Miscellenous India / आरएसएस के नेता ने उड़ाया महात्मा गांधी की कमर का मजाक 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो