scriptगोवा बनेगा भारत का पहला कैश लैस राज्य – मनोहर पर्रिकर | Goa To Be India's First Cashless Society: Defence Minister Manohar Parrikar | Patrika News
विविध भारत

गोवा बनेगा भारत का पहला कैश लैस राज्य – मनोहर पर्रिकर

पर्रिकर ने शुक्रवार को पणजी से 35 किलोमीटर दूर सांक्वेलिम में एक चुनावी रैली में कहा था कि नकद रहित समाज का समय आ गया है।

Nov 26, 2016 / 08:09 pm

विकास गुप्ता

Manohar Parrikar

Manohar Parrikar

पणजी। रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने यह कहने के एक दिन बाद कि गोवा भारत का आदर्श नकदरहित राज्य बनेगा, शनिवार को नकदरहित होने के तरीकों पर चर्चा के लिए राज्य के शीर्ष नौकरशाहों के साथ एक बैठक की।

बैठक में मुख्य सचिव आर. के. श्रीवास्तव, केंद्रीय सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा कि रक्षामंत्री ने बिक्री कर, उत्पाद शुल्क, सार्वजनिक परिवहन आदि सहित सभी मदों के लिए सरकारी विभागों में नकद रहित लेनदेन के लिए विशेष अनुप्रयोग बनाने पर जोर दिया है।

पर्रिकर ने शुक्रवार को पणजी से 35 किलोमीटर दूर सांक्वेलिम में एक चुनावी रैली में कहा था कि नकद रहित समाज का समय आ गया है। हमें सरकार के साथ सहयोग करना चाहिए। सबसे पहले गोवा में नकदरहित समाज होगा। हम इस संदर्भ में प्रधानमंत्री के आग्रह को पूरा करेंगे।

अधिकारी ने कहा कि गोवा में 26,000 पंजीकृत व्यापारियों के साथ ही 10,000 पंजीकृत शराब विक्रेताओं पर खास ध्यान दिया जा रहा है। अधिकारी ने कहा कि अगर हम गोवा के शराब विक्रेताओं और व्यापारियों को नकदी के बिना, एप की मदद से अपना सामान बेचने के लिए तैयार कर सकते हैं, तो हम नकदी की कमी दूर करने में सफल हो जाएंगे। अधिकारी ने साथ ही कहा कि गोवा में नकदरहित लेनदेन के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए 31 दिसंबर से पहले शिविर आयोजित किए जाएंगे।

Home / Miscellenous India / गोवा बनेगा भारत का पहला कैश लैस राज्य – मनोहर पर्रिकर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो