scriptकुत्ते ने की महिला की हत्या, परिवार को मिला 5 लाख का मुआवजा | Government announces compensation five lakhs for dog victim family | Patrika News
विविध भारत

कुत्ते ने की महिला की हत्या, परिवार को मिला 5 लाख का मुआवजा

कई बच्चों और महिलाओं पर हमला कर चुके आवारा कुत्तों से निपटने में सरकार कानून के मुताबिक ही कदम उठा सकती है।

Aug 25, 2016 / 05:21 pm

विकास गुप्ता

dog

dog

तिरुवनंतपुरम। केरल सरकार ने गुरुवार को 65 साल की महिला शीलुअम्मा की दर्जनों आवारा कुत्तों द्वारा हत्या किए जाने पर उनके परिवार को मुआवजे के तौर पर 5 लाख रुपये स्वीकृत किए। यह हमला राज्य सचिवालय से महज दस किमी दूर 19 अगस्त को हुआ था।

इस मामले पर मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए स्थानीय प्रशासन मंत्री के.टी. जलील ने कहा कि हमने इस घटना पर 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि एक दूसरी महिला के परिजनों को दे दी थी, जिस पर उसी दिन कुत्तों ने हमला किया था। हमारे पास अब तक इस महिला को मुआवजा देने सम्बंधी आवेदन आया था। जलील ने कहा कि कई बच्चों और महिलाओं पर हमला कर चुके आवारा कुत्तों से निपटने में सरकार कानून के मुताबिक ही कदम उठा सकती है।

बता दें कि 19 अगस्त को पुल्लुविला इलाके में शीलुअम्मा नाम की एक महिला पर कुत्तों ने हमला कर दिया था और इस महिला ने रविवार को दम तोड़ दिया। कुत्तों की ओर से बढ़ते हमलों को देख पिनरयी विजयन ने 22 अगस्त को अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि कुत्ते पकडऩे वालों की मदद से कुत्ते पकडऩे के लिए तत्काल कदम उठाए जाए। वहीं उन्होंने एक बैठक में ये भी फैसला किया था कि जहां पर अवारा कुत्तों की समस्या ज्यादा है उन इलाकों में नसबंदी के कैंप भी लगाए जाए। बुधवार को भी कोल्लम जिले में चार साल के लड़के को घायल कर दिया था।

वहीं पीपल फॉर एनीमल्स समेत कई पशु अधिकार समूहों ने केरल सरकार के हिंसक और आवारा कुत्तों को खत्म करने के कदम का विरोध किया था। पीपल फॉर एनीमल्स ने कहा था कि सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करते हुए आवारा कुत्तों को खत्म करने के लिए कदम उठाएगी तो उन्हें कानून का दरवाजा खटखटाना होगा।

Home / Miscellenous India / कुत्ते ने की महिला की हत्या, परिवार को मिला 5 लाख का मुआवजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो