scriptसम-विषम फॉमुले पर फंसी दिल्ली सरकार, केजरीवाल ने मांगी राय | Government stuck on odd-even formula, Kejriwal sought opinions | Patrika News

सम-विषम फॉमुले पर फंसी दिल्ली सरकार, केजरीवाल ने मांगी राय

Published: Apr 08, 2016 05:41:00 pm

सम-विषम फॉमुर्ले के दूसरे चरण को लागू करने में दिल्ली सरकार खुद को फंसा महसूस कर रही है

Arvind kejriwal

Arvind kejriwal

नई दिल्ली। सम-विषम फॉमुर्ले के दूसरे चरण को लागू करने में दिल्ली सरकार खुद को फंसा महसूस कर रही है। फॉमुर्ले के दूसरे चरण को लागू करने में केवल सात दिन बचे हैं, लेकिन एक मामले पर दिल्ली सरकार खुद को फंसा महसूस कर रही है। दरअसल, पिछली बार ऑड ईवन के दौरान स्कूल बंद थे और इस बार खुले हैं। इसलिए जिस निजी कार में स्कूल ड्रेस में बच्चे होंगे उन्हें छूट दी जाएगी, लेकिन जब बच्चों को वापस लेने जाएंगे तो कैसे पहचान होगी कि ये बच्चों को लेने ही जा रहे हैं, क्योंकि उस समय बच्चे ड्रैस पहने कार में मौजूद नहीं होंगे। ऐसी स्थिति में अभिभावकों पर जुर्माना लग सकता है।

सीएम ने पूछा कैसे आएं स्थिति से बाहर
जब इस सवाल का जवाब नहीं मिला तो अरविंद केजरीवाल ने जनता से ही पूछा कि इस पेचीदा स्थिति से बाहर कैसे आया जाए। केजरीवाल ने ट्वीट करके इस बाबत जानकारी मांगी है। हालांकि कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि सरकार इस स्पेशल टाइम में सभी गाडिय़ों को छूट दे दे ताकि बच्चों को घर वापस लाया जा सके।


https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/717916199099637761




महिलाओं को छूट
अब ऑड ईवन पार्ट टू में सबसे बड़ा सवाल यही बन गया है कि सरकार ये कैसे तय करेगी कि कौन वाकई में स्कूली बच्चे को ले जाने जा रहा है और कौन झूठ बोल रहा है। खुद सरकार के लिए इसका जवाब आसान नहीं है। वैसे, इस चरण में महिलाओं और दो पहिया वाहनों को पिछली बार की तरह की छूट दी गई है।

15 मिनट घटा था ट्रेवल टाईम
सीआरआरआई का रिसचज़् बताता है कि पहले चरण में लागू किए गए इस फॉमूर्ले के दौरान दिल्ली की ट्रैफिक में 35त्न की कमी आई और एक आदमी का ट्रैवेल टाइम औसतन 15 मिनट तक घट गया था। यही नहीं वायु प्रदूषण का स्तर भी सुधरा था।

ट्रेंडिंग वीडियो