script“तूफान से निपटने को तैयार है सरकार, लोग ना हों भयभीत” | Govt. prepared to deal with cyclone 'komen': Mamata Banerjee | Patrika News

“तूफान से निपटने को तैयार है सरकार, लोग ना हों भयभीत”

Published: Jul 30, 2015 11:51:00 pm

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की लोगों से अपील, ना हों चक्रवाती तूफान कोमेन को लेकर भयभीत

Mamata Banerjee

Mamata Banerjee

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चक्रवाती तूफान कोमेन को लेकर लोगों से भयभीत नहीं होने की अपील की है। लंदन की छह दिवसीय यात्रा में कटौती कर गुरूवार शाम कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचने पर उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में बताया कि राज्य सरकार तूफान से निपटने को पूरी तरह तैयार है। इससे पहले गृह सचिव बासुदेव बनर्जी और पुलिस महानिदेशक जीएमपी राजशेखर रेड्डी ने उन्हें बाढ़ पर विस्तृत रिपोर्ट सौंपी। दूसरी तरफ “कोमेन” ने कोलकाता नगर निगम की नींद उड़ा दी है। लगातार दूसरे दिन निगम में बैठक हुई। मेयर शोभन चटर्जी ने स्थिति का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। लोगों को बचाना तथा उन्हें सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचाना उनकी प्राथमिकता है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के हवाले से मुख्यमंत्री ने कहा कि सागरद्वीप में सर्वाधिक 85 किमी. की गति से तूफान आएगा। सागर के निचले इलाके से करीब 26 हजार लोगों को सुरक्षित ठिकाने पर ले जाया गया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि जिलों के मंत्रियों तथा कलक्टरों को आवश्यक निर्देश दिए जा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो