script

झुकी केन्द्र सरकार : पोर्न वेबसाइट्स से हटेगा प्रतिबंध

Published: Aug 04, 2015 07:37:00 pm

पोर्न साइट्स पर बैन लगाकर सोशल मीडिया पर जमकर आलोचनाएं झेल रही मोदी सरकार ने आखिरकार प्रतिबंध हटा दिया

porn

porn

नई दिल्ली। पोर्न साइट्स पर बैन लगाकर सोशल मीडिया पर जमकर आलोचनाएं झेल रही मोदी सरकार ने आखिरकार अपने फैसले से पलटते हुए प्रतिबंध हटाने का निर्णय लिया है। जानकारी के मुताबिक, दूरसंचार मंत्रालय ने तत्काल प्रभाव से इस प्रतिबंध को हटा लिया है। हालांकि चाइल्ड और ग्रास पोर्न साइट्स पर लगा बैन जारी रहेगा।

दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रतिबंध हटाए जाने की पुष्टि की है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सिर्फ चाइल्ड पोर्न साइट्स पर ही बैन रहेगा। केंद्र की ओर से पॉर्न साइटों को बैन किए जाने का समाज के कई तबकों की ओर से विरोध किया जा रहा था।

सरकार के इस फैसले को निजता का हनन बताया जा रहा था। सूत्रों के मुताबिक सरकार ने करीब 700 पॉर्न साइटों से बैन को हटा लिया है, जबकि करीब सौ पर यह जारी रहेगा, जिन पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी और ब्लू फिल्मों जैसी सामग्री उपलब्ध हैं।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने संचार एवं सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने 31 जुलाई को आईटी अधिनियम-2000 की धारा 79(3) के तहत “अनैतिक और अश्लील” करार देते हुए 857 वेबसाइटों पर प्रतिबंध लगा दिया। जिसमें कई ऎसी साइटें भी शामिल थीं, जिनमें फनी कॉन्टेंट उपलब्ध था।

ट्रेंडिंग वीडियो