scriptगुजरातः पूर्णा नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस, 42 लोगों की मौत | Gujarat- bus fall down in poorna river of navsari | Patrika News

गुजरातः पूर्णा नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस, 42 लोगों की मौत

Published: Feb 06, 2016 01:36:00 pm

ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और बस रेलिंग तोड़ते हुए छह फीट की ऊंचाई से नदी में गिर गई।

bus fall down in poorna river of navsari

bus fall down in poorna river of navsari

सूरत। गुजरात के नवसारी में शुक्रवार शाम को पूर्णा नदी पर बने पुल से एक सरकारी बस नदी में गिर गई, 42 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। हादसा सुपा गांव के पास हुआ। बस में कुल 65 यात्री सवार थे। मौके पर गणदेवी, नवसारी और वलसाड से बचाव दल पहुंच चुके हैं। यात्रियों के लिए राहत और बचाव का कार्य जारी है।

पुल से नीचे गिरी बस
सूत्रों के मुताबिक, हादसे का पता उस वक्‍त चला जब एक राहगीर की नजर बस के अवशेष पर पड़ी। इसके बाद उसने पुलिस को जानकारी दी। बस में सवार यात्रियों में स्‍टूडेंट्स, विभिन्‍न सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों में काम करने वाले कर्मचारी आदि शामिल थे। हादसा पूर्णा नदी पर बने गुरुकुल सूपा ब्रिज से ठीक पहले हुआ।

ड्राइवर ने खो दिया बस पर नियंत्रण
ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और बस रेलिंग तोड़ते हुए छह फीट की ऊंचाई से नदी में गिर गई। नवसारी के डिस्‍ट्र‍िक्‍ट कलेक्‍टर रेमाया मोहन ने बताया कि हमने बचाव अभियान शुरू कर दिया है और हम अपने कर्मचारियों के साथ मौके पर हैं।

42 यात्रियों की मौत
हादसे में 42 यात्रियों की मौत हो गई है। शवों को मुल्‍ला हॉस्‍प‍िटल और सरकारी अस्‍पताल में रखा गया है। कई या‍त्री गंभीर रूप से घायल हैं। उनका दूसरे अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है। मारे गए यात्रियों की पहचान बाद मे की जाएगी। पहले घायल यात्रियों को ट्रीटमेंट देने पर प्राथमिकता दी जा रही है।

नदी में तेज है बहाव
बताया जाता है क‍ि नदी में पानी अधि‍क है और बहाव भी तेज है जिस कारण राहत कार्य में परेशानी हो रही है। दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और एंबुलेंस की कई टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो