scriptआनंदीबेन पटेल की बेटी ने बताया कांग्रेस के आरोपों को निराधार | Gujarat CM Anandiben Patel daughter denies congress claims on land deal | Patrika News
विविध भारत

आनंदीबेन पटेल की बेटी ने बताया कांग्रेस के आरोपों को निराधार

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की बेटी अनार पटेल ने कांग्रेस द्वारा जमीन विवाद को लेकर लगाए गए आरोपों को निराधार बताया है

Feb 06, 2016 / 11:39 am

सुनील शर्मा

anar patel

anar patel

नई दिल्ली। गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की बेटी अनार पटेल ने कांग्रेस द्वारा जमीन विवाद को लेकर लगाए गए आरोपों को निराधार बताया है। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री मोदी जब 2010 में गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब एक निजी कंपनी को कौड़ियों के भाव सरकारी जमीन बेची गई थी। इस कंपनी के मालिक दक्षेस शाह आनंदीबेन पटेल की बेटी अनार के बिजनेस पार्टनर है।

अनार पटेल ने आरोपों का खंडन करते हुए अपने फेसबुक पेज पर लिखा, “मैंने और मेरे पति ने अपने जीवन का 22 साल से ज्यादा वक्त समाज की सेवा में समर्पित कर दिया है। मेरा मानना है कि ईमानदारी और नैतिकता के साथ कारोबार करना सबका हक है। मैंने आज तक सारे काम सही तरीके से किए हैं। ऐसे में लोग जब नैतिकता पर सवाल उठाते हैं तो दुख होता है। सच की हमेशा जीत होती है और मैं सच के साथ ही रहूंगी।”

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक अनार पटेल ने इस बात को स्वीकार किया था कि वाइल्डवुडस के मालिकों से उनके व्यापारिक संबंध है।

ये कहा था कांग्रेस ने

कांग्रेस ने तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया था कि 2010 में अनार पटेल के बिजनेस पार्टनर को सवा सौ करोड़ की सरकारी जमीन महज डेढ़ करोड़ में बेची गई। 250 एकड़ की कृषि भूमि मात्र 15 रुपये वर्गमीटर के भाव पर वाइ्ल्डवुड नाम की कंपनी को दी गई। इस कंपनी के मालिक संजय धनक और दक्षेश शाह थे। इनमें दक्षेस शाह अनार पटेल के बिजनेस पार्टनर है।

यह जमीन अमरेली में गीर लॉयन सेंक्चुरी के पास है जहां वाइल्डवुड को रिजॉर्ट बनाने के लिए जमीन दी गई थी। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक वाइल्डवुड के मालिक तथा अनार पटेल की कंपनी के बीच वित्तीय लेनदेन भी हुए थे।

Home / Miscellenous India / आनंदीबेन पटेल की बेटी ने बताया कांग्रेस के आरोपों को निराधार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो