scriptगुरदासपुर: सविल सचिवालय भी था आतंकियों के निशाने पर | Gurdaspur: Terrorists planned to attack more places | Patrika News

गुरदासपुर: सविल सचिवालय भी था आतंकियों के निशाने पर

Published: Jul 28, 2015 10:00:00 pm

सिर्फ पुलिस थाना ही नहीं गुरदासपुर का सिविल सचिवालय भी आतंकियों के निशाने
पर

terror attack in punjab-6

terror attack in punjab-6

गुरदासपुर। पंजाब के गुरदासपुर जिले के दीनानगर पुलिस थाने पर सोमवार को हमला करने वाले तीन आतंकी पाकिस्तान के शाकरगढ़ इलाके के ताश से आए थे। ये जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है। मिली जानकारी के अनुसार सिर्फ पुलिस थाना ही आतंकियों के निशाने पर नहीं था। सूत्रों के मुताबिक इसके अलावा गुरदासपुर का सिविल सचिवालय भी आतंकियों के निशाने पर था।

बताया जा रहा है कि जिस वक्त आतंकियों ने पाकिस्तान से नदी रास्ते से भारत में प्रवेश किया उसके बाद उन लोगों ने अपने ग्लोबल पोजीशनिंग सिस्टम (जीपीएस) को चालू कर लिया था। सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि क्योंकि सीमा पर करेंट काफी तेज है इसलिए आतंकियों ने नाले के रास्ते से प्रवेश किया और अपने जीपीएस उपकरणों को चालू किया। एजेंसी के सूत्रों एवं पंजाब पुलिस के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि जीपीएस सेट की छानबीन से खुलासा हुआ है कि आतंकवादी पाकिस्तान के शकरगढ़ इलाके से रविवार को भारत की सीमा में घुसे थे। यह इलाका भारत-पाकिस्तान सीमा से लगा हुआ है।

गौरतलब है कि दीनानगर पुलिस थाने के भीतर छिपे आतंककारियों और सुरक्षा बलों के बीच 11 घंटों तक चली मुठभेड़ में पंजाब पुलिस की विशेष इकाई ने हमलावर आतंकवादियों को मार गिराया था। इस मुठभेड़ में पांच पुलिस वाले, तीन नागरिकों की मौत हो गई थी। मारे गए तीनों आतंकियों की पहचान का पता लगाने के लिए सुराग ढूंढने चंडीगढ़ से फॉरेंसिक विशेषज्ञ दीनानगर पुलिस थाने का दौरा किया है।

फॉरेंसिक दल उस भवन में छानबीन कर रहा है, जहां आतंकवादियों ने कब्जा किया था। उस कार की भी छानबीन की जा रही है, जिसका आतंककारियों ने अपहरण किया था और उसमें सवार होकर दीनानगर पहुंचे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो