scriptहरियाणा में विदेशियों को बीफ खाने के लिए मिलेगा लाइसेंस! | Haryana CM Khattar says, foreigners may get special license to eat beef | Patrika News

हरियाणा में विदेशियों को बीफ खाने के लिए मिलेगा लाइसेंस!

Published: Feb 08, 2016 12:11:00 pm

हरियाणा में बीफ की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने वाले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर विदेशियों को इसे खाने पर छूट दे सकते हैं

manohar lal khattar

manohar lal khattar

चंडीगढ़। हरियाणा में बीफ की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने वाले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर विदेशियों को इसे खाने पर छूट दे सकते हैं। इस मामले में यू-टर्न लेते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में कड़े कानून लागू होने के बावजूद वह विदेशी लोगों को कुछ ढील दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में बीफ पर प्रतिबंध सिर्फ हरियाणवी परंपरा को बनाए रखने के लिए है।

मनोहर लाल ने कहा कि यह एक तरह का विशेष लाइसेंस होगा। जो लोग बाहर से आए हैं, हम उनका विरोध नहीं करते। इसी के तहत उनके खानपान का ख्याल रखेंगे। इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि मुस्लिमों को यदि इस देश में रहना है तो बीफ खाना छोडऩा ही होगा।

खट्टर सरकार ने पिछले साल मार्च में हरियाणा गोवंश संरक्षण और गोसंवर्धन विधेयक पारित कराया था। हरियाणा सरकार के इस विधेयक को नवम्बर में राष्ट्रपति ने भी मंजूरी दी थी। राज्य में गोवंश के कत्ल करने पर 3 से 10 साल तक की कैद और एक लाख रुपए के जुर्माने का प्रावधान है।

भाजपा हाईकमान नाराज
उधर, भाजपा हाईकमान भी खट्टर से नाराज बताया गया है। एक नेता ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अध्यक्ष अमित शाह को कई नेताओं ने इसकी जानकारी दी है जिस कारण खट्टर को दिल्ली तलब किया जा सकता है। पिछली बार भी भाजपा हाईकमान ने खट्टर को चेतावनी देकर अनुशासन में काम करने के लिए कहा था।

वहीं दूसरी ओर खट्टर के बीफ खाने की छूट पर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि हिंदुओं के साथ धोखा किया तो संत समाज बर्दाश्त नहीं करेगा और अगर जरूरत पड़ी तो सरकार को उसी की भाषा में जवाब दिया जाएगा। उन्होंने खट्टर के बयान को भाजपा और संघ का दोहरा चरित्र बताया। चक्रपाणि ने खट्टर को मुख्यमंत्री पद से हटाने की भी मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो