scriptमहिला विदेशी पर्यटकों से स्कर्ट न पहनने की बात नहीं कही : शर्मा | Have 2 daughters, will never advocate skirt ban : Mahesh Sharma | Patrika News
विविध भारत

महिला विदेशी पर्यटकों से स्कर्ट न पहनने की बात नहीं कही : शर्मा

उन्होंने कहा, मैं भी दो बेटियों का पिता हूं, मैं महिलाओं से कभी यह नहीं कहूंगा कि वे क्या पहनें और क्या न पहनें

Aug 29, 2016 / 07:05 pm

जमील खान

Mahesh Sharma

Mahesh Sharma

नई दिल्ली। केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने विदेशी महिला पर्यटकों से देश में स्कर्ट न पहनने की अपील करने की बात से सोमवार को इनकार किया। शर्मा ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने वह टिप्पणी विदेशी महिलाओं के मंदिरों में जाने के संदर्भ में की थी, जहां कुछ निश्चित नियमों का पालन किया जाता है। शर्मा ने कहा कि उन्हें पहनावे पर किसी को नसीहत देने का अधिकार नहीं है। अपनी बात के संदर्भ में उन्होंने कहा कि वह पर्यटकों को मंदिर जाते वक्त सिर्फ विवेकशील होने का सुझाव देना चाहते थे।

उन्होंने कहा, मैं भी दो बेटियों का पिता हूं। मैं महिलाओं से कभी यह नहीं कहूंगा कि वे क्या पहनें और क्या न पहनें। शर्मा ने रविवार को आगरा में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि विदेशी महिला पर्यटकों को स्कर्ट पहनने से परहेज करना चाहिए और छोटे कस्बों में रात में बिना सुरक्षा के घूमने से बचना चाहिए।

इसके बाद पर्यटन उद्योग के नेताओं व महिला कार्यकर्ताओं ने तत्काल उनका विरोध करते हुए कहा कि इस तरह के बयान से देश के बारे में गलत संदेश जाएगा। आगरा डेवलपमेंट फाउंडेशन के सचिव के.सी.जैन ने कहा कि शर्मा ने केवल उन सलाहों का जिक्र किया था, जिसे विदेशी पर्यटकों को अवगत कराया जाता है, जैसे- वे भारत में क्या करें और क्या न करें।

Home / Miscellenous India / महिला विदेशी पर्यटकों से स्कर्ट न पहनने की बात नहीं कही : शर्मा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो