scriptगर्मी का कहर: आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में अब तक 1400 मौतें | Heat wave continues, death toll in Andhra Pradesh-Telangana rises to 1400 | Patrika News

गर्मी का कहर: आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में अब तक 1400 मौतें

Published: May 28, 2015 05:15:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

लू के कारण आंध्र प्रदेश
में 17 और तेलंगाना में 40 की मौत, अधिकतर क्षेत्रों में अगले 48 घंटे के दौरान भीषण गर्मी की
संभावना

Heat wave

Heat wave

हैदराबाद। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भीषण गर्मी और लू से अब तक 1400 लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग की ओर से जारी यहां एक बयान में बताया गया लू के कारण आंध्र प्रदेश में सत्रह और तेलंगाना में चालीस लोगों की गुरूवार को मौत हो गई, इसके साथ ही दोनों राज्यों में लू से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1400 हो गई है।

दोनों राज्यों के अधिकतर क्षेत्रों में अगले 48 घंटे के दौरान भीषण गर्मी जारी रहने की संभावना है। बयान में बताया गया कि भीषण गर्मी और लू के कारण दोनों ही राज्यों में लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

प्रशासन ने गर्मी से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए लोगों को घर से बाहर न निकलने की चेतावनी दी है। अस्पतालों में भी ज्यादातर लू लगने की शिकायतें आ रही है। वहीं, दिल्ली, एनसीआर, यूपी, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में भी गर्मी खूब कहर बरपा रही है। गर्मी का प्रकोप बढ़ने से दक्षिण भारत के कई शहरों के अस्पतालों में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो