scriptगर्मी का कहर : आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में मृतकों की संख्या 1100 के पार  | Heat wave continues : death toll in Andhra Pradesh, Telangana rises to 1100 | Patrika News
विविध भारत

गर्मी का कहर : आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में मृतकों की संख्या 1100 के पार 

 आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में लू के कारण मरने वालों की संख्या 1100 के पार पहुंच गई है

May 27, 2015 / 11:16 am

भूप सिंह

Heat wave

Heat wave

हैदराबाद। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में लू के कारण मरने वालों की संख्या 1100 के पार पहुंच गई है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार 15 अप्रैल से लेकर अब तक लू के कारण दोनों राज्यों में मृतकों की सख्या 1100 के पार पहुंच गई है जिसमें से 570 से ज्यादा मौत आंध्र प्रदेश में हुई है।

मौसम विभाग ने बताया कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के ज्यादातर हिस्सों विशेषकर तटीय क्षेत्रों में तापमान सामान्य से तीन से सात डिग्री अधिक है और अगले 24 घंटे के दौरान भी भीषण गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा। प्रशासन ने गर्मी से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए लोगों को घर से बाहर न निकलने की चेतावनी दी है। अस्पतालों में भी ज्यादातर लू लगने की शिकायतें आ रही है।

वहीं, दिल्ली-एनसीआर, यूपी, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में भी गर्मी खूब कहर बरपा रही है। गर्मी का प्रकोप बढ़ने से दक्षिण भारत के कई शहरों के अस्पतालों में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है।

Home / Miscellenous India / गर्मी का कहर : आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में मृतकों की संख्या 1100 के पार 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो