scriptजम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी, हाईवे बंद, परीक्षाएं रद्द | Heavy snow fall in Jammu & Kashmir, traffic jam and exams cancelled | Patrika News
विविध भारत

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी, हाईवे बंद, परीक्षाएं रद्द

बर्फबारी को देखते हुए प्रशासन ने कश्मीर विवि में 12 फरवरी को होने वाली सभी परीक्षाओं को रद कर दिया

Feb 12, 2016 / 11:54 am

पुनीत पाराशर

Jammu & Kashmir Snowfall

Jammu & Kashmir Snowfall

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को भारी बर्फबारी के चलते पर्वतीय इलाकों के साथ-साथ कई निचले क्षेत्र भी बर्फ गिरी जिसके चलते ठंड काफी बढ़ गई। सारा इलाका बर्फ की सफेद चादर से ढक गया है। वहीं भारी हिमपात के चलते जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद हो गया, जिससे काजीगुंड, रामबन तथा ऊधमपुर के निकट यात्री गाड़ियों समेत हजारों वाहन फंस गए हैं।

बर्फबारी से जम्मू और कश्मीर संभाग के कई इलाकों का संपर्क एक-दूसरे से कटा गया और श्रीनगर हवाई अड्डे से सात उड़ानें रद करनी पड़ीं। बर्फबारी से हवाई सेवा भी प्रभावित होकर रह गई है।

बर्फबारी को देखते हुए प्रशासन ने कश्मीर विवि में 12 फरवरी को होने वाली सभी परीक्षाओं को रद कर दिया। गुलमर्ग में ढाई फीट, सोनमर्ग में दो फीट, पवित्र अमरनाथ गुफा के निकट ढाई फीट तथा साधनापास के निकट साढ़े तीन फीट ताजा बर्फ रिकॉर्ड की गई। उधर शौपियां में डेढ़ फीट, कुकरनाग में एक फीट, काजीगुंड में एक फीट जबकि कंगन में आठ इंच बर्फ जमा हो गई।

पुलिस-प्रशासन राहत कार्य में जुट गया है। इस बीच, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान भी वादी के अधिकांश हिस्से में बर्फबारी व बारिश की संभावना के साथ हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है।

Home / Miscellenous India / जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी, हाईवे बंद, परीक्षाएं रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो