scriptव्यापमं घोटालाः पार्टी हाईकमान के बुलावे पर CM चौहान पहुंचे दिल्ली | CM Shivraj singh chouhan reaches delhi over vyapam scam row | Patrika News

व्यापमं घोटालाः पार्टी हाईकमान के बुलावे पर CM चौहान पहुंचे दिल्ली

Published: Jul 08, 2015 06:57:00 pm

व्यापमं घोटाले को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को पार्टी हाईकमान के बुलावे पर दिल्ली पहुंच गए हैं

Vyapam Scam

Vyapam Scam

नई दिल्ली। व्यापमं घोटाले को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को पार्टी हाईकमान के बुलावे पर दिल्ली पहुंच गए हैं। वहीं दिल्ली में संघ और भाजपा नेताओं के बीच बैठक जारी है।

इससे पहले मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने व्यापमं घोटाले की सीबीआई से जांच कराने संंबंधी सरकार की अर्जी पर कोई आदेश नहीं दिया। हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है इसलिए 20 जुलाई तक कोई आदेश नहीं दिया जा सकता। गौरतलब है कि एमपी सरकार ने व्यापमं घोटाले की सीबीआई से जांच कराने के लिए हाईकोर्ट में अर्जी दी थी। इस बीच हाईकोर्ट की निगरानी में मामले की जांच कर रही एसआईटी और एसटीएफ ने जांच में प्रगति को लेकर सील बंद लिफाफे में कोर्ट को रिपोर्ट सौंपी।

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, अभी जांच एसटीएफ कर रही है। सबसे पहले पीएमटी में फर्जी छात्रों की जांच के निर्देश मैंने दिए थे। हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच की जरूरत नहीं समझी थी। सुप्रीम कोर्ट ने भी हाईकोर्ट की निगरानी में जांच को सही माना। व्यापमं से जुड़े लोगों की मृत्यु दुर्भाग्यपूर्ण है। ऎसा लगातार वातावरण बनाया गया है कि सीबीआई से जांच क्यों नहीं? यह मेरा सीधा अधिकार नहीं है। प्रदेश के बाहर भी सवाल खड़े हुए है। सीबीआई जांच होगी तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। मैं जांच से भागता नहीं रहा बल्कि रातभर जगता रहा।

इससे पहले सीएम शिवराज सीबीआई जांच से इनकार कर रहे थे। बताया जाता है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के कहने पर शिवराज सीबीआई जांच के लिए राजी हुए। वहीं सीबीआई जांच की मांग को लेकर दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट 9 जुलाई को सुनवाई करेगा। सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को इस मामले में दायर याचिकाओं को स्वीकार कर लिया था।

कानपुर के कॉलेज से आठ छात्र गायब
वहीं इस मामले में जांच कर रही एसटीएफ के रडार पर कानपुर को जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज भी है। एसटीएफ को संदेह है कि व्यापमं घोटाले में इस कॉलेज के आठ छात्र शामिल थे और अब ये छात्र गायब हैं। कॉलेज प्रशासन को इन छात्रों के बारे में कोई जानकारी नहीं है और उनका मानना है कि या तो ये सभी जेल में हो सकते हैं या फिर जमानत पर। वे फिर से कॉलेज नहीं आए। ये छात्र ने व्यापमं की ओर से 2013 में कराई गई परीक्षा में शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो