scriptकम हो रहे हैं हिन्दू इसलिए बढ़ाए अपनी जनसंख्याः गिरिराज सिंह | Hindu Should Increase Population Says Giriraj Singh | Patrika News
विविध भारत

कम हो रहे हैं हिन्दू इसलिए बढ़ाए अपनी जनसंख्याः गिरिराज सिंह

गिरिराज ने कहा कि हिन्दुओं की संख्या लगातार घट रही है इसलिए हिंदुओं को देश में अपनी जनसंख्या को बढ़ाने के बारे में सोचना चाहिए

Oct 24, 2016 / 12:08 pm

Abhishek Tiwari

giriraj singh

giriraj singh

सहारनपुर। अपने बयानों के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर से विवादित बयान दे डाला है। सहारनपुर के देवबंद में उन्होंने कहा कि हिन्दुओं की संख्या लगातार घट रही है इसलिए हिंदुओं को देश में अपनी जनसंख्या को बढ़ाने के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब हम अपने धर्म की रक्षा करेंगे तो धर्म हमारी रक्षा करेगा।

गिरिराज ने रविवार को देवबंद क्षेत्र में हिन्दू जनसंसद को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश की जनता आज राममन्दिर की मांग करती है, लेकिन जब देश में रामभक्त ही नहीं होंगे तो राम मन्दिर कैसे बनेगा। उन्होंने कहा कि देश के आठ राज्यों में हिन्दुओं की जनसंख्या लगातार घटती जा रही है। हिन्दुओं को अपनी जनसंख्या को बढ़ाने की जरुरत है।

उन्होंने कहा कि 1947 में जब देश का बंटवारा हुआ तो पाकिस्तान में 22 प्रतिशत हिन्दू थे जो आज घटकर मात्र एक प्रतिशत रह गये हैं। वहीं भारत में 90 प्रतिशत हिन्दू और 10 प्रतिशत मुस्लिम थे, लेकिन आज मुस्लिम आबादी बढ़कर 24 प्रतिशत हो गई है और हिन्दू घटकर मात्र 76 प्रतिशत रह गये हैं। इसके पहले आरएसएस प्रमुख ने भी अगस्त में हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की सलाह देते हुए कहा था कि कोई भी कानून हिंदुओं को ज्यादा बच्चा पैदा करने से नहीं रोकता।

Home / Miscellenous India / कम हो रहे हैं हिन्दू इसलिए बढ़ाए अपनी जनसंख्याः गिरिराज सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो